शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

शेमारू एंटरटेनमेंट (Shemaroo Entertainment) को 479.00 रुपये के लक्ष्य के साथ खरीदें : एसएमसी ग्लोबल (SMC Global)

एसएमसी ग्लोबल ने शेमारू एंटरटेनमेंट (Shemaroo Entertainment) के शेयर के लिए 8-10 महीने की अवधि में 479 रुपये का लक्ष्य भाव दिया है।

यह लक्ष्य भाव कंपनी के मौजूदा शेयर भाव से 28% ज्यादा है। एसएमसी का अनुमान है कि वित्त वर्ष 2017-18 में शेमारू की प्रति शेयर आय (EPS) 29.94 रुपये होगी, जिस पर 16 के पीई अनुपात के मूल्यांकन पर इसने 479 रुपये का लक्ष्य भाव तय किया है।
शेमारू एंटरटेनमेंट में निवेश के लिए एसएमसी ने तर्क दिया है कि कंपनी उपग्रह चैनलों, फिजिकल फॉर्मेट और मोबाइल, इंटरनेट, ब्रॉडबैंड, आईपीटीवी और डीटीएच जैसी उभरती हुई डिजिटल तकनीकियों के अलावा एयरबॉन, फ्लाइट एंटरटेनमेंट, इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल और विदेशों में भी अपनी सामग्री का वितरण करती है। शेमारू 3,400 टाइटल्स के साथ विभिन्न मौजूदा और उभरते मीडिया प्लेटफॉर्म के बीच सबसे बड़ी स्वतंत्र एग्रीगेटरों में से एक है। 40 से अधिक यूट्यूब चैनलों के साथ शेमारू यूट्यूब पर सबसे अधिक देखे जाने वाले चैनलों में शामिल है। कंपनी के प्रमुख यूट्यूब चैनलों में से 'शेमारूएन्ट' ने 20 लाख सबस्क्राइबर और 'शेमारू कन्नड़' ने 5 लाख सबस्क्राइबरों की संख्या को पार कर लिया है। साथ ही रिलायंस जियो के फ्री इंटरनेट डाटा और कई कंपनियों द्वारा सस्ते इंटरनेट पैक के कारण तीसरी तिमाही में यूट्यूब व्यू में काफी बढ़त आयी। कंपनी ने स्टार, सोनी, वायाकॉम 18, आरके स्टूडियोज, टिप्स जैसी बड़ी कंपनियों के साथ काम जारी रखते हुए इंडस्ट्री में अपनी ख्याति (गुडविल) बनाये रखी है। हाल ही में शेमारू ने डिमांड सर्विस पर वीक्लीप की प्रीमियम ओटीटी वीडियो के साथ समझौता किया है, जिसके जरिये अब वियू (Viu) के सबस्क्राइबर शेमारू की सरकार, ब्लैक और इश्किया जैसी हिंदी फिल्में देख सकेंगे। वियू को एंड्रॉयड और आईओएस ऐप्प या इंटरनेट पर www.viu.com के जरिये ऐक्सेस किया जा सकता है।
शेमारू और 91.9 एफएम रेडियो नशा ने हाल ही में सोशल मीडिया और इंटरनेट पर क्लासिकल फिल्म 'अमर अकबर एंथोनी' की स्क्रीनिंग को शिखर पर पहुँचाने के लिए एक महीने तक प्रमोशन किया।
एसएमसी ने अपनी रिपोर्ट में जिक्र किया है कि अमेरिका, यूके, सिंगापुर, फिजी, यूएई, ऑस्ट्रेलिया, ईस्ट यूरोप और उत्तरी अफ्रीका के बाजारों में शेमारू की मौजूदगी है। कंपनी के वित्तीय नतीजे भी बेहतर रहे हैं। चालू वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही में कंपनी का राजस्व 14% की बढ़त के साथ 115.22 करोड़ रुपये, शुद्ध लाभ 13% बढ़ कर 14.53 करोड़ रुपये, न्यू मीडिया व्यापार 41% बढ़ कर 23.5 करोड़ रुपये और ट्रेडीश्नल मीडिया व्यापार 6% बढ़ कर 89.17 करोड़ रुपये रहा। (शेयर मंथन, 25 मार्च 2017)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"