शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

शेमारू एंटरटेनमेंट (Shemaroo Entertainment) को 687.00 रुपये के लक्ष्य के साथ खरीदें : एसएमसी ग्लोबल (SMC Global)

एसएमसी ग्लोबल ने शेमारू एंटरटेनमेंट (Shemaroo Entertainment) के शेयर के लिए 8-10 महीने की अवधि में 687 रुपये का लक्ष्य भाव दिया है। यह लक्ष्य भाव कंपनी के मौजूदा शेयर भाव से 34% ज्यादा है।

एसएमसी का अनुमान है कि वित्त वर्ष 2018-19 में शेमारू की प्रति शेयर आय (EPS) 32.73 रुपये होगी, जिस पर 21 के पीई अनुपात के मूल्यांकन पर इसने 687 रुपये का लक्ष्य भाव तय किया है।
शेमारू एंटरटेनमेंट में निवेश के लिए एसएमसी ने तर्क दिया है कि इसके पास 3,500 से अधिक फिल्मों का भंडार है, जिसे यह विभिन्न मौजूदा और उभरते हुए मीडिया माध्यमों के जरिये मुहैया करती है। कंपनी उपग्रह चैनलों, फिजिकल फॉर्मेट और मोबाइल, इंटरनेट, ब्रॉडबैंड, आईपीटीवी और डीटीएच जैसी उभरते हुए डिजिटल माध्यमों से अपनी सामग्री का वितरण करती है। इसी कारण कंपनी के वित्तीय नतीजे लगातार बेहतर हो रहे हैं। चालू वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही में साल दर साल आधार पर परंपरागत माध्यमों से इसकी आमदनी 10.6% की बढ़त के साथ 99.5 करोड़ रुपये और डिजिटल मीडिया आमदनी 40.9% अधिक 33.1 करोड़ रुपये रही। कंपनी प्रबंधन का कहना है कि डिजिटल मीडिया उद्योग इस समय 30-35% की दर से बढ़ रहा है। ऐसे में अधिक खपत से अधिक लाभ होगा। शेमारू सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म यूट्यूब पर इस समय रोजाना 1.7 करोड़ व्यू रिकॉर्ड कर रही है। वहीं पुराने करार के 1 साल बाद इसने स्प्यूल के साथ एक और कैटलॉग समझौता किया है। करार के तहत स्प्यूल आनंद, मासूम, चुपके-चुपके और जब वी मेट जैसी 100 फिल्में ऑफर करेगी। साथ ही शेमारू ने कई इंटरनेट वीडियो प्लेटफॉर्म के साथ भी साझेदारी कर रखी है, जिनमें यूट्यूब के अलावा हॉटस्टार, रिलायंस जियो, ऐप्पल आईट्यून्स, गूगल प्ले, यप टीवी आदि शामिल हैं। वहीं टेलीकॉम प्रदाताओं में इसने एटरयेल, वोडाफोन, आइडिया के साथ मोबाइल वैल्यू एडेड सर्विसेज के साथ हाथ मिलाया हुआ है। चालू वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही में शेमारू के प्रमुख यूट्यूब चैनलों में से 'शेमारूएन्ट' ने 50 लाख सबस्क्राइबर का आँकड़ा पार कर लिया।
एसएमसी ने अपनी साप्ताहिक रिपोर्ट में उल्लेख किया है कि कंपनी प्रबंधन के अनुसार इस उद्योग की विकास दर चालू वित्त वर्ष के अंत तक दोहरे अंकों में पहुँच सकती है। ऐसे में कंपनी भी इसी विकास दर के लिए प्रयास करेगी। न्यू मीडिया साइड पर उद्योग प्रवृत्ति पूर्वानुमान 30% के करीब है और कंपनी हमेशा से इंडस्ट्री के मुकाबले बेहतर प्रदर्शन करने का प्रयास करती रही है। (शेयर मंथन, 03 फरवरी 2018)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"