शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

बीएचईएल (BHEL) ने रिकॉर्ड समय में शुरू किया 800 मेगावाट का ताप विद्युत संयंत्र

सरकारी कंपनी बीएचईएल (BHEL) ने रिकॉर्ड 46 महीने में 800 मेगावाट का ताप विद्युत संयंत्र शुरू कर दिया है।

यह विभिन्न डेवलपरों द्वारा देश में अब तक 800 मेगावाट की परियोजनाओं के चालू करने में लिये गये समय में उल्लेखनीय सुधार है। बीएचईएल द्वारा रिकॉर्ड समय में सफलतापूर्वक चालू करने के बाद, बिजली संयंत्र में वाणिज्यिक संचालन शुरू हो गया है।
बीएचईएल ने 800 मेगावाट क्षमता का सेट तेलंगाना राज्य विद्युत उत्पादन निगम (टीएसईपीसी) के कोथागुडेम थर्मल पावर स्टेशन में लगाया है। संयंत्र का निर्माण कंपनी के बिजली क्षेत्र, दक्षिणी क्षेत्र, द्वारा किया गया, जबकि महत्वपूर्ण उपकरणों को बीएचईएल के विभिन्न संयंत्रों में तैयार किया गया, जिनमें त्रिची, हरिद्वार, भोपाल, रानीपेट, हैदराबाद, झाँसी, तिरुमयम और बेंगलुरु संयंत्र शामिल हैं।
इस परियोजना के अलावा टीएसईपीसी ने बीएचईएल को 5X800 मेगावाट की यादादरी परियोजना और 4x270 मेगावाट की भद्रादारी परियोजना दी हुई है, जिन पर कार्य जारी है।
उधर बीएसई में शुक्रवार को बीएचईएल का शेयर 0.45 रुपये या 0.63% की बढ़त के साथ 71.35 रुपये के भाव पर बंद हुआ। इस भाव पर कंपनी की बाजार पूँजी 26,195.44 करोड़ रुपये है। वहीं इसके पिछले 52 हफ्तों का शिखर 108.00 रुपये और निचला स्तर 61.55 रुपये रहा है। (शेयर मंथन, 05 जनवरी 2019)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"