शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

रिलायंस इन्फ्रा (Reliance Infra) के टोल रोड को खरीदने की दौड़ में कनाडाई पेंशन फंड शामिल

खबरों के अनुसार रिलायंस इन्फ्रा (Reliance Infra) के दिल्ली-आगरा टोल रोड को अधिग्रहण करने की दौड़ में कनाडाई पेंशन फंड शामिल हैं।

कनाडा का कैससे डे डिपो एट प्लेसमेंट डु क्यूबेक (सीडीपीक्यू) और पीएसपी इन्वेस्टमेंट्स (PSP Investments) के अलावा इटली की सड़क कंपनी एटलांटिया (Atlantia) भी रिलायंस इन्फ्रा के दिल्ली-आगरा राजमार्ग को अधिग्रहण करने की इच्छुक है।
रिलायंस इन्फ्रास्ट्रक्चर की विशेष प्रयोजन इकाई (एसपीवी) डीए टोल रोड 180 किलोमीटर और 6-लेन वाली इस सड़क का संचालन करती है, जो दिल्ली को राष्ट्रीय राजमार्ग-2 पर आगरा से जोड़ती है। इसकी कीमत 4,000 करोड़ रुपये आँकी गयी है।
पिछले कुछ वर्षों में मुम्बई बिजली और सीमेंट व्यवसाय जैसी संपत्तियों की बिक्री के बाद रिलायंस इन्फ्रास्ट्रक्चर का कर्ज 65% गिर कर 7,000 करोड़ रुपये रह गया है। टोल रोड के लिए सौदा करने का मतलब होगा कि कंपनी का कर्ज 5,000 करोड़ रुपये से कम हो जायेगा।
उधर बीएसई में रिलायंस इन्फ्रा का शेयर 133.30 रुपये के पिछले बंद भाव की तुलना में वृद्धि के साथ 136.35 रुपये पर शुरुआत के बाद अभी तक के कारोबार में 131.50 रुपये तक गिरा है। करीब 12.20 बजे कंपनी का शेयर 0.30 रुपये या 0.23% की कमजोरी के साथ 133.00 रुपये के भाव पर चल रहा है। (शेयर मंथन, 25 फरवरी 2019)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"