शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

कल्याणी स्टील ने Kamineni स्टील की संपत्ति अधिग्रहण के लिए बोली जीती

कल्याणी स्टील ने तेलंगाना में स्टील संपत्ति के लिए बोली जीती है। कंपनी ने Kamineni स्टील की संपत्ति के लिए 450 करोड़ रुपये में बोली जीती है।

 कंपनी इस संपत्ति के अधिग्रहण के लिए नकद में 450 करोड़ रुपये का भुगतान करेगी। आपको बता दें कि इस संपत्ति के अधिग्रहण के एवज में पहले ही 23 करोड़ रुपये का भुगतान किया जा चुका है।कल्याणी स्टील ने बुधवार को एक्सचेंज को जानकारी दी कि कंपनी Kamineni Steel & Power India Private Ltd की संपत्ति के अधिग्रहण के लिए सफल बोलीदाता के तौर पर उभरी है। ई-ऑक्शन प्लैटफॉर्म के जरिए संपत्ति की बिक्री के लिए बोली मंगाई गई थी। यह बोली इन्सॉलवेंसी ऐंड बैंकरप्सी कोड 2016 के जरि मंगाई गई थी। कंपनी इस अधिग्रहण के जरिए स्टील मैन्युफैक्चरिंग के क्षेत्र में दायरा बढ़ा रही है।

अधिग्रहण किए जाने वाले संपत्ति में जमीन, इमारत के अलावा तेलंगाना स्थित दो इकाई के प्लांट और मशीनरी भी शामिल है। इस संपत्ति में कुल 143.825 एकड़ जमीन और 3.5 लाख एमटीपीए स्टील बिलेट प्लांट के साथ संबंधित गाड़ियां भी शामिल हैं। संपत्ति अधिग्रहण के लिए 5 जनवरी को ई-ऑक्शन की गई थी। कंपनी को बुधवार को लेटर ऑफ इन्टेंट यानी LoI मिला। अधिग्रहण के लिए बाकी रकम का भुगतान 7 अप्रैल 2024 तक या उससे पहले तक किया जाना है। 7 फरवरी तक भुगतान करने पर ब्याज नहीं देना होगा। हालाकि इसके बाद भुगतान पर 12 फीसदी सालाना के दर से ब्याज चुकाना होगा। कंपनी का शेयर बीएसई पर 3.02 फीसदी चढ़ कर 519.80 रुपये प्रति शेयर पर बंद हुआ।

(शेयर मंथन, 10 जनवरी, 2023)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"