शेयर मंथन में खोजें

बेस मेटल में बिकवाली का दबाव बरकरार रहने की संभावना - एसएमसी

अमेरिका और अन्य देशों के बीच व्यापार को लेकर तनाव गहराने के कारण बेस मेटल में बिकवाली का दबाव बरकरार रहने की संभावना है।
चीन ने अमेरिका पर दादागीरी करने का आरोप लगाया है और धमकी दी है कि यदि वह फिर से हमारे 200 अरब डॉलर के अतिरिक्त उत्पादों पर 10% टैरिफ लगाता है, तो जवाबी कार्रवाई का सामना करने के लिए तैयार रहे।
इस बीच तांबें की कीमतों के नरमी के रुझान के साथ 417-427 रुपये के दायरे में कारोबार करने की संभावना है। फीपोर्ट मैकमॉरन और रियोटिन्टो इंक से ग्रैसबर्ग खदान पर नियंत्राण के लिए हिस्सेदारी खरीदने के लिए हुए करार पर इंडोनेशिया के अडिग रहने के बाद आपूर्ति में बढ़ोतरी होने की संभावना से तांबें की कीमतों में गिरावट जारी है। उधर मई में चिली में तांबें का उत्पादन पिछले वर्ष की समान अवधि की तुलना में 6.1% की बढ़ोतरी के साथ 4,94,500 टन हुआ है, जो इस वर्ष में अब तक सबसे अधिक मासिक उत्पादन है।
वहीं जिंक की कीमतों में भी गिरावट जारी रहने की संभावना है और कीमतों में 180 रुपये के नजदीक बाधा के साथ 174 रुपये तक गिरावट हो सकती है। निकल की कीमतों को 945 रुपये के नजदीक सहारा और 960 रुपये के स्तर पर बाधा रह सकती है। लेड की कीमतों के साइडवेज रहने की संभावना हैं। लेड की कीमतों को 149 रुपये के नजदीक सहारा और 153 रुपये के नजदीक बाधा रह सकती है।
एल्युमीनियम की कीमतों में 138 रुपये तक गिरावट हो सकती है, जबकि इसे 141 रुपये के नजदीक बाधा रह सकती है। चीन के सेंट्रल हेनान प्रांत में स्थित एक स्मेल्टर 3,00,000 टन से अधिक वार्षिक एल्युमीनियम स्मेल्टिंग क्षमता को हटा कर उत्तर-पूर्व के लियोनिंग प्रांत में ले जायेगा। रूस की एल्युमीनियम उत्पादक कंपनी रुसल ने मई में 1,97,000 टन एल्युमीनियम निर्यात किया है जो अप्रैल की तुलना में लगभग तीन गुना है। (शेयर मंथन, 16 जुलाई 2018)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"