शेयर मंथन में खोजें

नेचुरल गैस में तेजी, कच्चे तेल की कीमतों में नरमी का रुझान - एसएमसी

कच्चे तेल की कीमतों में नरमी का रुझान रह सकता है। कीमतों को 5,070 रुपये के स्तर पर रुकावट के साथ 4,950 रुपये के स्तर पर सहारा रह सकता है।

दुनिया के शीर्ष निर्यातक सऊदी अरब द्वारा सप्ताहांत में एशिया के लिए कच्चे तेल की कीमतों में कटौती करने के बाद आज तेल की कीमतों में गिरावट हुई है जबकि वैश्विक बाजारों में आपूर्ति अच्छी है। सऊदी अरब की सरकारी तेल कंपनी सऊदी अरामको ने रविवार को एक बयान में ग्राहकों को सूचित किया कि वह एशिया को बेचे जाने वाले कच्चे तेल के सभी ग्रेड के लिए अक्टूबर माह में कम से कम 1 डॉलर प्रति बैरल की कटौती करेगी। एशियाई रिफाइनर के बीच रॉयटर्स पोल के अनुसार, कीमतों में कटौती अपेक्षा से अधिक है। अमेरिका में अनुमान से कम रोजगार की रिपोर्ट के बाद कमजोर आर्थिक सुधार के संकेत के कारण शुक्रवार को कच्चे तेल के वायदा में गिरावट हुई थी। अमेरिका अपने सरकारी सामरिक पेट्रोलियम भंडार से कच्चे तेल को जारी कर रहा है क्योंकि अमेरिकी खाड़ी तट में उत्पादन में रिकवरी करने की कोशिश हो रही है। शुक्रवार को जारी सरकारी आँकड़ों से पता चला है, कि इडा तूफान के कारण लगभग 1.7 मिलियन बैरल तेल और 1.99 बिलियन क्यूबिक पफीट नेचुरल गैस उत्पादन ऑफलाइन रहा, जबकि बिजली की कमी कुछ रिफाइनरियों को संचालन फिर से शुरू करने से रोक रही है।
नेचुरल गैस की कीमतों में तेजी का रुझान रहने की संभावना है और कीमतों को 337 रुपये के स्तर पर सहारा और 352 के स्तर पर बाधा रह सकता है। उच्च स्तर पर मुनाफा वसूली हो सकती है। (शेयर मंथन, 06 सितम्बर 2021)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"