शेयर मंथन में खोजें

कच्चे तेल की कीमतों में 7,480-7,850 रुपये के दायरे में कारोबार करने की संभावना - एसएमसी

कच्चे तेल की कीमतों के नरमी के रुझान के साथ सीमित दायरे में रहने की संभावना है। कीमतों के 7,480-7,850 रुपये के दायरे में कारोबार करने की संभावना है।

रूस और यूक्रेन के बीच जरी संघर्ष के विराम को लेकर बत और चीन में कोविड-19 मामलों में वृद्धि के बाद माँग में कमी की आशंका के कारण तेल की कीमतें आज दो सप्ताह के निचले स्तर पर आ गयी। रूस-यूक्रेन युद्धविराम वार्ता में सकारात्मक घटनाक्रम की उम्मीदों ने वैश्विक कच्चे तेल के बाजार में जकड़न को कम करने की उम्मीदों को बल दिया। चीन ने मंगलवार को कोविड-19 संक्रमणों में एक तेन छलांग दर्ज की है क्योंकि देश के उत्तर-पूर्व में वायरस का प्रकोप तेजी से बढ़ा है। यूक्रेन के राष्ट्रपति क्लोडिगिर गेलेस्की ने सोमवार देर रात कहा कि दुनिया के दूसरे सबसे बड़े कच्चे तेल के निर्यातक रूस के साथ बातचीत मंगलवार को भी जारी रहेगी। संयुक्त राज्य अमेरिका ने यूक्रेन पर आक्रमण में मास्को की मदद करने के लिए चीन को चेतावनी दी अंतरराष्ट्रीय ऊर्जा एजेंसी (आईईए) के प्रमुख फतित बिरोल ने सोमवार को खेल में उत्पादक देशों से युक्रेन में युद्ध से प्रभावित बाजारों को स्थिर करने के लिए और अधिक तेल उत्पादन करने का आग्रह किया ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन सऊदी अरब को अपना तेल उत्पादन बढ़ाने के लिए मनाने की कोशिश कर रहे हैं।
नेचुरल गैस की कीमतों में नरमी का रुझान रहने की संभावना है और कीमतों को 345 रुपये के स्तर पर सहारा और 360 रुपये के स्तर पर अड़चन रह सकता है। कमजोर माँग की संभावनाओं और बढ़ते उत्पादन की खबरों के बीच अमेरिकी नेचुरल गैस वायदा में नरमी दर्ज की गयी है। (शेयर मंथन, 15 मार्च 2022)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"