शेयर मंथन में खोजें

कच्चे तेल की कीमतों में तेजी का रुझान - एसएमसी

कच्चे तेल की कीमतों के तेजी के रुझान के साथ सीमित दायरे में रहने की संभावना है। कीमतों के 7,200-7,550 रुपये के दायरे में कारोबार करने की संभावना है।

आज शुरुआती कारोबार में तेल वायदा में तेजी दर्ज की है क्योंकि अंतरराष्ट्रीय ऊर्जा एजेंसी ने कहा है कि तेल की अधिक कीमतों के कारण तेल की माँग में गिरावट की भरपायी रूसी तेल की आपूर्ति बंद होने से भी नहीं होगी। लेकिन बाजार ने अंतरराष्ट्रीय ऊर्जा एजेंसी की एक रिपोर्ट को अनदेखा कर दिया, जिसमें कहा गया था कि पश्चिमी प्रतिबंधें के कारण प्रति दिन लगभग 3 मिलियन बैरल रूसी तेल उत्पादन बंद हो सकता है और खरीदार रूसी निर्यात को रोक सकते हैं। यह उच्च कीमतों के परिणामस्वरूप संभावित माँग में 1 मिलियन बैरल प्रति दिन की गिरावट से अधिक होगा। अमेरिकी ऊर्जा सूचना प्रशासन के अनुसार, 11 मार्च को समाप्त में अमेरिकी कच्चे तेल का भंडार 4.3 मिलियन बैरल बढ़कर 415.9 मिलियन बैरल हो गया है जो विश्लेषकों की 1.4 मिलियन बैरल की गिरावट की उम्मीदों से अधिक है। इसके पहले अमेरिकी फेडरल रिजर्व द्वारा बुधवार को ब्याज दरों को एक-चौथाई प्रतिशत तक बढ़ाने के कदम से तेल की कीमतों पर दबाव रहा।
नेचुरल गैस की कीमतों में सीमित दायरे में रुझान रहने की संभावना है और कीमतों को 357 रुपये के स्तर पर सहारा और 370 रुपये के स्तर पर रुकावट रह सकता है। (शेयर मंथन, 17 मार्च 2022)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"