शेयर मंथन में खोजें

एल्युमीनियम में नरमी का रुझान, बेस मेटल की कीमतों में मिले-जुले रुझान की संभावना - एसएमसी

बेस मेटल की कीमतों में मिला-जुला रुझान रहने की संभावना है। तांबे की कीमतें 808-820 रुपये के दायरे में कारोबार कर सकती है।

शुक्रवार को शंघाई में ज्यादातर बेस मेटल की कीमतों में बढ़ोतरी हुई क्योंकि फेड ने मुद्रास्फीति का मुकाबला करने के लिए अधिक आक्रामक उपायों का संकेत दिया। एलएमई में भी बेस मेटल की कीमतों में तेजी रही। बाजार चिंतित है कि यूक्रेन संघर्ष लंबे समय तक जारी रह सकता है, इसलिए रूस से कई वस्तुओं की आपूर्ति बाधित रह सकती है। शीर्ष धातु उपभोक्ता चीन में शांत परिस्थितियों से धातुओं की कीमतों में भी उछाल आया, जहाँ सरकार ने अर्थव्यवस्था को कम से कम नुकसान के साथ बढ़ते कोविड संक्रमण से निपटने के लिए एक रणनीति शुरू की है। निकल में उठापटक के साथ कारोबार हो सकता है और कीमतों को 2,280 रुपये पर सहारा और 2,460 रुपये पर रुकावट रह सकता है। चीन की सरकारी शंघाई सिक्योरिटीज न्यूज ने कहा है कि चीन के त्सिंगशान होल्डिंग ग्रुप ने एलएमई पर बड़ी शॉर्ट पोजीशन को बंद करने के लिए निकल के शुद्ध रूप के साथ अपने निकल उत्पादों को स्वैप करने के लिए दो कंपनियों के साथ समझौता किया है।

एल्युमीनियम की कीमतें नरमी के रुझान के कारोबार कर सकती है और 266 रुपये के सहारा और 275 रुपये पर अड़चन रह सकता है। 2022 के पहले दो महीनों में चीन का एल्युमीनियम आयात एक साल पहले की तुलना में 26.2% कम है। जिंक में बिकवाली हो सकती है और कीमतों को 317 रुपये पर सहारा और 321 रुपये पर बाधा रह सकता है। लेड की कीमतें 180-184 रुपये के दायरे में कारोबार कर सकती है। उत्तरी फ्रांस में नीसरटार की एंबी जिंक जनवरी में बिजली की अधिक कीमतों के जवाब में देखभाल और रखरखाव पर रखे जाने के बाद आने वाले हफ्तों में कम क्षमता पर उत्पादन फिर से शुरू करेगा। (शेयर मंथन, 21 मार्च 2022)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"