शेयर मंथन में खोजें

मोटोरोला ने पेश की स्मार्टवाच मोटो 360 (Moto 360)

एपल, शाओमी, सोनी और एचटीसी के बाद अब मोबाइल निर्माता कंपनी मोटोरोला ने एंड्रॉयड आधारित स्मार्टवाच मोटो 360 बाजार में उतारी है।

यह तीन मेटल और दो लेदर, कुल पाँच वैरिएंट में पेश की गयी है। इसमें दो वैरिएंट केवल महिलाओं के लिए हैं। इसकी कीमत 19,999 रुपये से शुरू है। फिलहाल इसकी बिक्री केवल फ्लिपकार्ट और मिंत्रा पर होगी।

एंड्रॉयड आधारित होने से अब उपभोक्ता को अद्यतन रहने के लिए निरंतर फोन पर नहीं लगे रहना होगा। इस जलरोधी स्मार्टवाच में वाई-फाई संपर्क की सुविधा है। स्मार्टफोन से जुड़ने वाली इस घड़ी से ई-मेल, टेक्स्ट और नवीनतम समाचार शीर्षक देखे जा सकेंगे। इसके जरिये व्हाट्सअप पर दोस्तों को तत्काल जवाब भी दिया जा सकेगा। इसमें गूगल मैप, हैंगआउट, जीमेल और कैलेंडर आमंत्रण की सुविधा है। इसमें वॉयस कमांड है जिसके जरिये बोल कर गूगल से अपनी वांछित जानकारी ली जा सकती है।

इसमें अत्याधुनिक सीसे के उपयोग के साथ अत्यंत पतली पॉलिश सुईयाँ लगी हैं जिससे देखने के लिए जगह ज्यादा मिलती है। संगीत प्रेमियों के लिए भी इस स्मार्टवाच में सुविधा दी गयी है। मोटो 360 में ऑप्टिकल हार्ट रेट मॉनिटर लगा हुआ है। इसके अलावा गतिविधि ट्रैकर लगा है जो उपभोक्ता की रोजाना की गतिविधियों की निगरानी करता है और उसे लक्ष्यों की प्राप्ति के लिए कोचिंग सलाह देता है। यह उपभोक्ता को अद्यतन और प्रेरित रखने के लिए समय-समय पर नोटिफिकेशन भेजता है और मोटो बॉडी ऐप्प का उपयोग कर के हर हफ्ते उपभोक्ता की प्रगति रिपोर्ट ईमेल करता है। (शेयर मंथन, 7 दिसंबर, 2015)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"