शेयर मंथन में खोजें

मंगलवार 29 नवंबर : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

जम्मू के नगरोटा (Nagrota) में सेना की 16वीं कोर के यूनिट मुख्यालय पर आतंकियों ने हमला कर दिया, जिसमें दो सैन्य अधिकारी और पाँच सैनिक शहीद हो गये। जवाबी कार्रवाई में चार आतंकियों को मार दिया गया।

सांबा (Samba) के चमलियाल में सीमा सुरक्षा बल (BSF) के गश्ती दल पर आतंकियों ने हमला कर दिया। इसमें बीएसएफ के दो जवान जख्मी हो गये, जबकि तीन आतंकी मारे गये।
लंबे इंतजार के बाद हाजी अली दरगाह (Haji Ali Dargah) के मुख्य मजार में महिलाओं को प्रवेश मिला। मंगलवार को 80 महिलाओं ने चादर भी चढ़ायी।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने कहा है कि पिछले कुछ दिनों में लोक सभा, विधान सभाओं और स्थानीय निकायों के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी का प्रदर्शन दिखाता है कि लोग सर्वांगीण विकास चाहते हैं और वे भ्रष्टाचार एवं कुशासन बर्दाश्त नहीं करेंगे।
नोटबंदी के बाद गुजरात (Gujarat) में हुए निकाय और पंचायत चुनावों में भारतीय जनता पार्टी को बड़ी जीत हासिल हुई है। इससे पहले महाराष्ट्र (Maharashtra) में भी पार्टी ने अच्छा प्रदर्शन किया था। महाराष्ट्र में नगर परिषद के 147 सीटों पर हुए चुनाव में 53 सीटों पर भारतीय जनता पार्टी को कामयाबी मिली है।
अपनी सेवानिवृति के कार्यक्रम के दौरान पाकिस्तान के पूर्व सेना प्रमुख राहिल शरीफ (Raheel Sharif) ने धमकी भरे अंदाज में कहा कि पाकिस्तान के सब्र को उसकी कमजोरी बिल्कुल न समझा जाये।
संसद के अंदर वीडियो बनाने के मामले में लोक सभा की समिति बुधवार को लोक सभा अध्यक्षा सुमित्रा महाजन को अपनी रिपोर्ट सौंपेगी। समिति ने इस मामले में आम आदमी पार्टी के सांसद भगवंत मान (Bhagwant Mann) को दोषी पाया है।
दिल्ली उच्च न्यायालय (Delhi high court) ने कहा है कि किसी बेटे को अपने माता-पिता के खुद के अर्जित किये गये घर में रहने का कोई कानूनी अधिकार नहीं है और वह केवल उनकी इच्छा पर ही वहाँ रह सकता है।
भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) ने उत्तर प्रदेश के महाराजगंज में परिवर्तन रैली को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा ने मुस्लिम महिलाओं को बराबरी का दर्जा दिलाने के लिए तीन तलाक को खत्म कराने की पहल की है।
ब्राजील (Brazil) के एक स्थानीय फुटबॉल क्लब के खिलाड़ियों सहित 81 लोगों को ले जा रहा एक विमान कोलंबिया (Columbia) के मेडलिन में दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। (शेयर मंथन, 29 नवंबर 2016)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"