शेयर मंथन में खोजें

बुधवार 30 नवंबर : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

उच्चतम न्यायालय ने आदेश दिया है कि देश भर के सभी सिनेमाघरों में फिल्म शुरू होने से पहले राष्ट्र गान (National Anthem) जरूर बजना चाहिए और इस दौरान पर्दे पर तिरंगा दिखाया जाना चाहिए। न्यायालय ने यह भी कहा है कि राष्ट्र गान के सम्मान में सिनेमा हॉल में मौजूद सभी लोगों को खड़े होना होगा।

जम्मू-कश्मीर के नगरोटा (Nagrota) में सैन्य ठिकाने पर हुए आतंकी हमले को अंजाम देने वाले आतंकवादियों के पास से मिले दस्तावेज से उनके जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-e-Mohammed) से जुड़े होने का शक है।
उत्तर-पूर्वी दिल्ली से भारतीय जनता पार्टी के सांसद मनोज तिवारी (Manoj Tiwari) दिल्ली भाजपा के अगले अध्यक्ष होंगे। नित्यानंद राय (Nityanand Rai) को बिहार भाजपा का अध्यक्ष घोषित किया गया है।
पश्चिम बंगाल के सुकना (Sukna) में सेना का एक चीता हेलीकॉप्टर (Cheetah Helicopter) दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस हादसे में तीन अधिकारियों की मौत हो गयी।
पटना में नोटबंदी के खिलाफ धरना-प्रदर्शन करने पहुँची पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने कहा कि नोटबंदी पर जो लोग उनका समर्थन नहीं कर रहे हैं, वे गद्दार हैं।
केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री एम वेंकैया नायडू (M Venkaiah Naidu) ने बुधवार को कहा कि सरकार नोटबंदी के मुद्दे पर संसद में चर्चा करने को तैयार है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चर्चा में हिस्सा लेंगे।
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने यमुना एक्सप्रेस वे अथॉरिटी एरिया में बनने वाले पतंजलि फूड पार्क के शिलान्यास के मौके पर कहा कि हम अर्थव्यवस्था को आगे बढ़ा रहे हैं और दूसरे इसे रोक रहे हैं।
सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने कहा है कि भारत की ओर से किये गये लक्ष्यित हमलों के बाद से बीएसएफ की ओर से की गयी कार्रवाई में अब तक पाकिस्तान के 15 से अधिक रेंजरों और दस से अधिक चरमपंथियों की मौत हुई है।
सतलुज यमुना लिंक (SYL) मामले में उच्चतम न्यायालय ने पंजाब सरकार को यथास्थिति बनाये रखने का निर्देश दिया है। साथ ही केंद्र और पंजाब सरकार के लिए नोटिस भी जारी किया है।
बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी (Rabri Devi) ने कहा है कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूरे देश में दंगे कराना चाहते हैं। देश उनके हाथों में सुरक्षित नहीं है। (शेयर मंथन, 30 नवंबर 2016)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"