शेयर मंथन में खोजें

महानगर गैस (MGL) के आईपीओ (IPO) में करें आवेदन : आईसीआईसीआई डायरेक्ट

आईसीआईसीआई डायरेक्ट (ICICI Direct) ने महानगर गैस (MGL) के आईपीओ (IPO) का मूल्याकंन सस्ता बताते हुए इसमें आवेदन करने की सलाह दी है।

महानगर गैस मुंबई, इसके आसपास के क्षेत्रों और महाराष्ट्र के रायगढ़ में सीएनजी और पीएनजी गैस वितरण करने वाली प्रमुख कंपनी है। 2011-16 के वित्त वर्षों के दौरान कंपनी की बिक्री की मात्रा में 6.7% सालाना वृद्धि दर (सीएजीआर) दर्ज की गयी है। 2011-16 के वित्त वर्षों के दौरान कंपनी की आय में 14.4% और लाभ में 6.5% की सालाना वृद्धि दर (सीएजीआर) रही है।
कंपनी के पास एक मजबूत वितरण नेटवर्क है। लिहाजा सीएनजी और आवासीय पीएनजी की कम पैठ और औद्योगिक उपयोग वाली गैस की बिक्री में हो रही वृद्धि के मद्देनजर कंपनी के लिए बेहतर माँग रहने की संभावना दिखती है। कंपनी की मजबूत वित्तीय स्थिति इसे अपने मौजूदा बाजार और नये बाजारों में अपने नेटवर्क के विस्तार के लिए जरूरी वित्तीय लचीलापन प्रदान करती है।
आईसीआईसीआई डायरेक्ट के मुताबिक इस आईपीओ में 380-421 रुपये के इश्यू भाव का दायरा 2015-16 की आय पर 11 से 12.2 तक का पीई अनुपात दर्शाता है। ब्रोकिंग फर्म के मुताबिक इस आईपीओ का यह मूल्यांकन समकक्ष कंपनियों के मुकाबले सस्ता है। लिहाजा ब्रोकिंग फर्म ने निवेशकों को इस आईपीओ में आवेदन करने की सलाह दी है। (शेयर मंथन, 17 जून 2016)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"