शेयर मंथन में खोजें

शेल्बी (Shalby) के आईपीओ में करें आवेदन : एंजेल ब्रोकिंग (Angel Broking)

एंजेल ब्रोकिंग (Angel Broking) ने शेल्बी (Shalby) के आईपीओ (IPO) में आवेदन करने की सलाह दी है।

शेल्बी के आईपीओ में आवेदन की तिथि 05 से 07 दिसंबर तक है। इस इश्यू में कंपनी के 10 रुपये अंकित मूल्य वाले शेयरों के मूल्य का दायरा (प्राइस बैंड) 245-248 रुपये रखा गया है, जिसमें लॉट का आकार 60 शेयर है और आगे इसी के गुणजों में आवेदन किया जा सकता है। कंपनी बुक बिल्डिंग प्रक्रिया के माध्यम से शेयर जारी कर रही है, जिसमें 50% इक्विटी शेयर संस्थागत निवेशकों के लिए, 15% गैर-संस्थागत निवेशकों के लिए और 35% रीटेल के लिए शामिल है। शेल्बी की मौजूदा इक्विटी चुकता पूँजी 88.7 करोड़ रुपये है, जो कि आईपीओ के बाद 108.01 करोड़ रुपये हो जायेगी। ब्रोकिंग फर्म एंजेल ने निवेशकों को इस इश्यू को सब्सक्राइब करने की सलाह दी है।
एंजेल ने अपनी रिपोर्ट में जिक्र किया है कि अहमदाबाद स्थित बहु-विशेषता अस्पताल श्रृंखला वाली यह कंपनी ऑर्थोपेडिक्स, जटिल संयुक्त प्रतिस्थापन, कार्डियोलॉजी, न्यूरोलॉजी आदि में अपनी हेल्थकेयर सेवाएँ प्रदान कर रही है। कंपनी ने आर्थोपेडिक सर्जरी में समृद्ध विशेषज्ञता विकसित की है। वहीं भारत में 2016 के दौरान सभी कॉर्पोरेट अस्पतालों द्वारा की गयी संयुक्त परिवर्तन सर्जरी में शेल्बी की हिस्सेदारी 15% रही।
शेल्बी के हेल्थकेयर केंद्र भारत के अलावा इथियोपिया, केन्या, तंजानिया और युगांडा में हैं, जबकि रास अल-खैमा और दुबई में इसके आर्थोप्लास्टी सेंटर ऑफ एक्सीलेंस मौजूद हैं। आर्थिक मोर्चे पर पिछले चार वित्त वर्षों के दौरान कंपनी की आमदनी में 9.6% बढ़ी। इसी अवधि में कंपनी का लाभ भी 42.3% की सीएजीआर दर से बढ़ा। प्राइस बैंड (245-248 रुपये) के ऊपरी छोर पर, यह इश्यू इसके वित्त वर्ष 2016-17 की आय के मुकाबले 42.8x मूल्य पर है, जबकि अपोलो अस्पतालों (73.7x) और हेल्थकेयर ग्लोबल (121.2x) पर हैं। एंजेल ने इसकी ग्रोथ, प्रतिस्पर्धियों के मुकाबले बेहतर रिटर्न और भविष्य में और शानदार तेजी की संभावना की तारीफ की है। (शेयर मंथन, 05 दिसंबर 2017)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"