देवी सीफूड्स (Devi Seafoods) और फाइन ऑर्गेनिक्स (Fine Organics) को मिली आईपीओ (IPO) के लिए मजूरी

देवी सीफूड्स (Devi Seafoods) और फाइन ऑर्गेनिक्स (Fine Organics) को बाजार नियामक सेबी (SEBI) से आईपीओ (IPO) इश्यू के लिए मंजूरी मिल गयी है।

फाइन ऑर्गेनिक्स ने फरवरी और देवी सीफूड्स ने मार्च में आईपीओ के लिए आवेदन किया था। 11 मई को इन दोनों कंपनियों को 'ऑब्जर्वेशंस' मिले। गौरतलब है कि किसी भी कंपनी को राइट्स इश्यू और आईपीओ के लिए सेबी से ऑब्जर्वेशंस लेना अनिवार्य है।

देवी सीफूड्स के 900 करोड़ रुपये के इश्यू में इसके प्रमोटरों द्वारा शेयर बेचे जायेंगे। देवी सीफूड्स के अनुसार सूचीबद्ध होने से कंपनी की स्थिरता और ब्रांड इमेज बेहतर होगी। आंध्र प्रदेश आधारित खाद्य झींगो की प्रमुख निर्यायक देवी सीफूड्स के आईपीओ इश्यू का प्रबंधन ऐक्सिस कैपिटल, आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज और कोटक महिंद्रा कैपिटल संभालेंगी।
वहीं फाइन ऑर्गेनिक्स के आईपीओ में इसके मौजूदा शेयरधारक 76,64,994 इक्विटी शेयर बेचेंगे। 1970 में शुरू हुई मुम्बई में स्थित फाइन ऑर्गेनिक्स खाद्य, प्लास्टिक्स, रबर, पेंट्स, स्याही, कॉस्मेटिक्स और कोटिंग्स आदि के लिए खास योगशील उत्पादों की निर्माता है। फाइन ऑर्गेनिक्स के इश्यू का प्रबंधन जेएम फाइनेंशियल और इडेलवाइज फाइनेंशियल सर्विस करेंगी। (शेयर मंथन, 15 मई 2018)

Add comment

Security code Refresh

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : नवंबर 2017 अंक डाउनलोड करें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"