शेयर मंथन में खोजें

पिपावाव डिफेंस (Pipavav Defence) में 9% की जोरदार उछाल

पिपावाव डिफेंस ऐंड ऑफशोर इंजीनियरिंग (Pipavav Defence and Offshore Engineering) में रिलायंस इन्फ्रास्ट्रक्चर (Reliance Infrastructure) की ओर से 17% अतिरिक्त हिस्सेदारी खरीदे जाने की खबर के मद्देनजर शुक्रवार को पिपावाव का शेयर भाव 9% से ज्यादा उछल गया।

रिलायंस इन्फ्रास्ट्रक्चर ने एक खुले प्रस्ताव (ओपन ऑफर) के जरिये यह 17% फीसदी अतिरिक्त हिस्सेदारी लगभग 850 करोड़ रुपये में हासिल की है। रिलायंस इन्फ्रास्ट्रक्चर ने 66 रुपये प्रति शेयर के भाव पर 19.14 करोड़ शेयरों के लिए खुला प्रस्ताव पेश किया था। इस खुले प्रस्ताव में अपने शेयर वैध रूप से जमा करने वाले शेयरधारकों को उनका भुगतान 31 दिसंबर 2015 तक पूरा हो जायेगा। गौरतलब है कि रिलायंस इन्फ्रास्ट्रक्चर ने इस साल मार्च में पिपावाव डिफेंस की 18% हिस्सेदारी 819 करोड़ रुपये में खरीदी थी और उसके साथ ही खुला प्रस्ताव लाने की घोषणा की थी।
इस खुले प्रस्ताव के पूरा होने पर रिलायंस इन्फ्रास्ट्रक्चर के पास पिपावाव डिफेंस का प्रबंधन नियंत्रण आ गया है। इस हफ्ते बुधवार 16 दिसंबर को ही रिलायंस इन्फ्रास्ट्रक्चर ने एक बयान में खुले प्रस्ताव की अवधि पूरी होने और पिपावाव का पूरा नियंत्रण हासिल करने की घोषणा की थी। इसके बाद पिपावाव डिफेंस के निदेशक बोर्ड का पुनर्गठन किया जायेगा और इसका नाम भी बदल कर रिलायंस डिफेंस ऐंड इंजीनियरिंग (Reliance Defence and Engineering) कर दिया जायेगा।
शुक्रवार 18 दिसंबर के कारोबार में पिपावाव डिफेंस का शेयर बीएसई में 81.25 रुपये तक का ऊपरी स्तर छूने के बाद अंत में 6.65 रुपये या 9.13% की उछाल दर्ज कर 79.45 रुपये पर बंद हुआ। इससे पहले बुधवार को भी पिपावाव के शेयर में जोरदार उछाल आयी थी। उस दिन यह 16.70% की जबरदस्त तेजी के साथ 76.50 रुपये पर बंद हुआ था। (शेयर मंथन, 18 दिसंबर 2015)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"