शेयर मंथन में खोजें

गुरुवार 23 नवंबर : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

कांग्रेस ने कहा है कि पाटीदार अनामत आंदोलन समिति (PAAS) के नेता हार्दिक पटेल (Hardik Patel) की ओर से लगाये गये आरोपों की निर्वाचन आयोग को जाँच करनी चाहिए।

पटेल ने कहा था कि उनके जेल में रहने के दौरान भारतीय जनता पार्टी ने एक वरिष्ठ नौकरशाह के माध्यम से उनको 1200 करोड़ रुपये की पेशकश की थी।
राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद (Ram Nath Kovind) ने गुरुवार को दिवाला एवं दिवालियापन संहिता 2016 में संशोधन के लिए अध्यादेश को मंजूरी दे दी, जिसे मंत्रिमंडल ने उनके पास बुधवार को भेजा था।
भारत ने मुंबई आतंकी हमले के आरोपी हाफिज सईद (Hafiz Saeed) की रिहाई की खबर पर नाराजगी जाहिर करते हुए कहा है कि यह पाकिस्तान की असली चेहरा दिखाता है।
तिब्बती आध्यात्मिक नेता दलाई लामा (Dalai Lama) ने इंडियन चैंबर ऑफ कॉमर्स की ओर से कोलकाता में आयोजित कार्यक्रम में कहा कि वह चीन से स्वतंत्रता नहीं, बल्कि अधिक विकास चाहते हैं।
भारतीय विदेश मंत्रालय ने कहा है कि यदि पाकिस्तान कुलभूषण जाधव (Kulbhushan Jadhav) की माँ और पत्नी की सुरक्षा सुनिश्चित करने की बात कहे, तभी उन्हें वहाँ भेजा जा सकता है। ध्यान रहे कि पाकिस्तान ने जाधव की पत्नी को उनसे मिलने की अनुमति दी है।
चीन के सत्तारूढ़ दल ने नोटिस जारी कर अधिकारियों से राष्ट्रपति शी जिनपिंग (Xi Jinping) की नई पुस्तक पढ़ने को कहा है। जिनपिंग को पिछले महीने ही दूसरा पाँच वर्षीय कार्यकाल दिया गया था।
केन्द्र सरकार ने साफ किया है कि बैंक चेक बुक सुविधा वापस लेने का कोई भी प्रस्ताव सरकार के विचाराधीन नहीं है।
बांग्लादेश और मयनमार ने शरणार्थी रोहिंग्या मुसलमानों (Rohingya Muslims) की वापसी के लिए मयनमार की राजधानी नेपीडो में एक समझौते पर हस्ताक्षर किये हैं।
निर्वाचन आयोग ने ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (AIDMK) का चुनाव चिह्न 'दो पत्तियाँ' तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ई के पलानीसामी (E K Palaniswami) और उपमुख्यमंत्री ओ पन्नीरसेल्वम वाले गुट को देने का निर्णय किया है।
भारती इंटरप्राइजेज के चेयरमैन और एयरटेल ब्रांड के मालिक सुनील भारती मित्तल (Sunil Bharti Mittal) ने कहा है कि भारती परिवार अपनी संपत्ति का दस प्रतिशत हिस्सा देश में बेहतरीन गुणवत्ता का शिक्षण संस्थान बनवाने पर व्यय करेगा। (शेयर मंथन, 23 नवंबर 2017)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"