बुधवार 16 अगस्त : बड़ी कारोबारी सुर्खियाँ (Top Business News)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्‍यक्षता में केंद्रीय मंत्रिमंडल ने बुधवार को नयी मेट्रो रेल नीति (New metro rail policy) को मंजूरी दे दी। इस नीति का उद्देश्य अनेक शहरों के लोगों की रेल की आकांक्षाओं को उत्‍तरदायी तरीके से पूरा करना है।

मंगलवार 15 अगस्त : बड़ी कारोबारी सुर्खियाँ (Top Business News)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाल किले की प्राचीर से काले धन के खिलाफ लड़ाई जारी रखने का संकल्प जताते हुए कहा कि नोटबंदी (Demonetization) के बाद आय-व्यय का अंतर पाये जाने के कारण 18 लाख लोग और 1.75 लाख करोड़ रुपये से अधिक की जमा राशि जाँच के घेरे में है।

खुदरा महँगाई दर (CPI) ने बदला रुख, जुलाई में दर्ज की बढ़त

मुख्यतः सब्जियों की कीमत बढ़ने की वजह से जुलाई में उपभोक्ता मूल्य सूचकांक (CPI) से दर्शायी जाने वाली खुदरा महँगाई दर (Retail Inflation) बढ़ कर 2.36% हो गयी है।

सोमवार 14 अगस्त : बड़ी कारोबारी सुर्खियाँ (Top Business News)

मुंबई उच्च न्यायालय ने संकटग्रस्त सहारा समूह की महाराष्‍ट्र स्थित एंबी वैली रिजॉर्ट सिटी को सार्वजनिक नीलामी के लिए जारी कर दिया है। एंबी वैली के आधिकारिक लिक्विडेटर ने नीलामी के लिए आरक्षित मूल्य 37,392 करोड़ रुपये तय किया है।

शुक्रवार 11 अगस्त : बड़ी कारोबारी सुर्खियाँ (Top Business News)

कारोबारी साल 2016-17 के लिए जारी आर्थिक समीक्षा के दूसरे भाग में कहा गया है कि साल 2017-18 में 7.5% की विकास दर हासिल करना कठिन है। समीक्षा में यह भी माना गया है कि ब्याज दरों में कमी की गुंजाइश अभी भी है।

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : अगस्त 2016 अंक डाउनलोड करें

बातचीत

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

सूचकांक