उपभोक्ताओं के लिए प्रतीक्षा अवधि घटाने के लिए मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) ने अपनी ब्लॉकबस्टर विटारा ब्रेजा (Vitara Brezza) का उत्पादन बढ़ा दिया है।
उपभोक्ताओं को उनकी पसंदीदा कारों के तेज वितरण के लिए यह मारुति की ओर उठाया गया एक और कदम है। अप्रैल-अक्टूबर 2018-19 के दौरान पिछले साल की इसी अवधि के मुकाबले प्रमुख एसयूवी विटारा ब्रेजा का उत्पादन 10% बढ़ कर 94,000 इकाई रहा। विटारा ब्रेजा का मुख्य मॉडल (जेड / जेड +) इस एसयूवी की कुल बिक्री में 61% योगदान करता है।
बता दें कि वित्त वर्ष 2017-18 में मारुति ने विटारा ब्रेजा की 1.48 लाख इकाइयाँ बेचीं थीं। वहीं चालू वित्त वर्ष की अप्रैल-अक्टूबर अवधि में देश की नंबर 1 एसयूवी की करीब 95,000 बेच दी हैं।
दूसरी ओर बीएसई में मारुति सुजुकी का शेयर सुबह से दबाव में रहा है। हालाँकि 12 बजे के करीब यह लगभग सपाट 7,417 रुपये के भाव पर है। 7,417.60 रुपये के पिछले बंद स्तर के मुकाबले सुबह यह 7,417.00 रुपये पर खुला। करीब 11 बजे तक लाल निशान में रहने के बाद पिछले एक घंटे में यह लाल रेखा के आस-पास है। पिछले 52 हफ्तों की अवधि में कंपनी का शेयर 10,000.00 रुपये तक चढ़ा और 6,501.65 रुपये के निचले स्तर तक फिसला है। (शेयर मंथन, 20 नवंबर 2018)