शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

शुक्रवार 2 सितंबर : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

अखिल भारतीय मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड (All India Muslim Personal Law Board) ने सर्वोच्च न्यायालय में तीन तलाक को उचित ठहराया है। लॉ बोर्ड ने न्यायालय से कहा है कि धार्मिक अधिकार पर अदालत फैसला नहीं दे सकता।

खबर है कि पूर्व राज्यसभा सांसद नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) ने पूर्व हॉकी खिलाड़ी परगट सिंह के साथ मिलकर ‘आवाज-ए-पंजाब’ नाम से एक नया राजनीतिक मोर्चा बनाने की कवायद शुरू कर दी है।
ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) के नेतृत्व वाले राजनीतिक दल तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) को चुनाव आयोग ने राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा दे दिया है।
पाकिस्तान के मरदान (Mardan) जिले के जिला न्यायालय के बाहर हुए आतंकवादी हमले में 18 लोग मारे गये हैं। दूसरी ओर खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के पेशावर में ईसाई कालोनी में घुसने का प्रयास करते चार आत्मघाती हमलावरों को सुरक्षा बलों ने मार गिराया।
सातवें वेतन आयोग के प्रावधानों में संशोधन और अधिक वेतनवृद्धि की माँग को लेकर ऑल इंडिया गवर्नमेंट नर्सेज फेडरेशन (All India Government Nurses Federation) के आह्वान पर सरकारी अस्पतालों में जारी अनिश्चितकालीन हड़ताल की वजह से अस्पतालों में सेवाएँ काफी प्रभावित हुई हैं।
उज्बेकिस्तान के राष्ट्रपति इस्लाम करीमोव (Islam Karimov) का निधन हो गया है। करीमोव को ब्रेन हैमरेज हुआ था।
कश्मीर (Kashmir) के श्रीनगर के कई इलाकों में आज कर्फ्यू लगा दिया गया है। शुक्रवार की नमाज को देखते हुए ये कर्फ्यू लगाया गया है।
नरेंद्र मोदी शुक्रवार को वियतनाम (Vietnam) के दौरे पर रवाना हो गये। इस दौरे पर भारत द्वारा वियतनाम को ब्रह्मोस मिसाइल की टेक्नोलॉजी बेचने से संबंधित समझौता हो सकता है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मिस्र (Egypt) के राष्ट्रपति अब्देल फतह अल सीसी ने आतंकवाद एवं कट्टरपंथ की दोहरी चुनौतियों से निबटने के लिए दोनों देशों का आपसी सहयोग बढ़ाने फैसला लिया है।
पाकिस्तान के सेना प्रमुख राहिल शरीफ (Raheel Sharif) ने भारतीय प्रधानमंत्री का नाम लेते हुए कहा है कि पाकिस्तान को उसके दुश्मनों के इरादों के बारे में जानकारी है। (शेयर मंथन, 02 सितंबर 2016)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"