शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

रविवार 25 सितंबर : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

भारत ने जलवायु परिवर्तन (Climate Change) पर पेरिस समझौते (Paris Agreement) पर हस्ताक्षर करने का फैसला किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने केरल के कोझिकोड में चल रही भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय परिषद की बैठक के आखिरी दिन अपने भाषण में कहा कि भारत दो अक्टूबर को इस समझौते को स्वीकार करेगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पंडित दीनदयाल उपाध्‍याय (Deen Dayal Upadhyay) का कथन याद दिलाया कि मुस्लिमों को केवल वोट बैंक नहीं समझा जाना चाहिए। उन्होंने उरी हमले के संदर्भ में कहा कि सेना बोलती नहीं, अपना कौशल दिखाती है।
विवादास्पद इशरत जहाँ (Ishrat Jahan) मुठभेड़ मामले से जुड़ी फाइलों से कथित तौर पर गायब हुए दस्तावेजों के संबंध में गृह मंत्रालय ने एफआईआर दर्ज करायी है।
भारत का प्रमुख प्रक्षेपण यान पीएसएलवी (PSLV) देश के मौसम उपग्रह स्कैटसैट-1 और पाँच अन्य देशों के उपग्रह सहित कुल आठ अलग-अलग उपग्रहों को सोमवार को दो कक्षाओं में स्थापित करेगा।
पाकिस्तान सरकार के प्रवक्ता मोहम्मद नफीस जकारिया ने भारत पर आरोप लगाया है कि भारत अपनी सरकारी मशीनरी के जरिए पाकिस्तान (Pakistan) में आतंकवाद (Terrorism) को प्रायोजित कर रहा है और पाकिस्तान का नाम खराब करने की कोशिश कर रहा है।
मिजोरम (Mizoram) सरकार ने लुंगलेई की अदालत पर भीड़ के हमले की मजिस्ट्रेट जाँच कराने का फैसला लिया है, जहाँ गुरुवार को भीड़ ने न्यायालय भवन, दफ्तरों और आवासीय परिसर पर हमला किया था।
ब्रिटेन (Britain) ने उरी (Uri) में हुए आतंकी हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच बढ़ते तनाव पर गंभीर चिंता जतायी है और दोनों देशों से कहा है कि वे तनाव में कमी लायें।
बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती (Mayawati) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि उनके पास पाकिस्तान के खिलाफ कोई ठोस रणनीति नहीं है।
समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के नवनियुक्त राष्ट्रीय महासचिव अमर सिंह (Amar Singh) ने कहा है कि बिहार में महागठबंधन के घटक दलों, राष्ट्रीय जनता दल और जनता दल (यूनाइटेड) का उत्तर प्रदेश में कोई जनाधार नहीं है।
आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को रविवार को अमृतसर में महिला कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने तब काले झंडे दिखाये, जब वे हवाई अड्डे से बाहर निकल रहे थे। (शेयर मंथन, 25 सितंबर 2016)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"