शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

सोमवार 17 अक्टूबर : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा पाकिस्तान को आतंकवाद की जन्मभूमि (Mother-ship of terrorism) करार देने के एक दिन बाद चीन (China) ने पाक का यह कहते हुए बचाव किया है कि वह किसी देश या धर्म को आतंकवाद के साथ जोड़े जाने के खिलाफ है।

विपक्ष ने केंद्रीय रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर (Manohar Parrikar) के उस बयान की कड़ी निंदा की है, जिसमें उन्होंने कहा था कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के प्रशिक्षण की वजह से मैं और प्रधानमंत्री सर्जिकल ऑपरेशन का कड़ा फैसला ले सके।
उच्चतम न्यायालय (Supreme Court) ने पत्रकार राजदेव रंजन हत्या मामले की जाँच सीबीआई (CBI) से तीन माह में पूरी करने को कहा है। साथ ही न्यायालय ने कहा है कि इस मामले का कोई भी आरोपी आरोप पत्र दायर न होने के आधार पर जमानत की माँग न करे।
केंद्रीय रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने कहा है कि पाकिस्तान (Pakistan) की ओर से किये जा रहे संघर्ष विराम (Ceasefire) के उल्लंघन का भारतीय सेना करारा जवाब दे रही है।
समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) ने सोमवार को एक संवाददाता सम्मेलन बुला कर घोषणा की कि अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ही पार्टी का चेहरा होंगे और पार्टी उनके नाम पर ही विधान सभा चुनाव लड़ेगी।
भारतीय जनता पार्टी (Bhartiya Janta Party) के उत्तर प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) ने सोमवार को बताया कि पार्टी आगामी विधान सभा चुनाव में मुख्यमंत्री उम्मीदवार घोषित किए बगैर उतरेगी।
खबर है कि इराक के मोसुल (Mosul) शहर को इस्लामिक स्टेट (Islamic State) के कब्जे से छु़ड़ाने की कोशिश में लगे सरकार समर्थक कुर्द लड़ाकों को सफलता हासिल हुई है।
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) की सूरत में सभा से ठीक पहले उनके विरोध में काले झंडे दिखाये गये और 'केजरीवाल पाकिस्तान जाओ' के नारे लगाये गये।
पश्चिम बंगाल (West Bengal) के कई जिलों में हिंदू और मुस्लिम समुदायों के बीच पिछले सप्ताह हुई हिंसक झड़पों के विरोध में भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने सोमवार को प्रदर्शन किया है।
राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के वरिष्ठ नेता रघुवंश प्रसाद सिंह ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री पद के लायक बताने को लेकर गठबंधन सहयोगी जनता दल यूनाइटेड (Janata Dal United) पर निशाना साधा है। (शेयर मंथन, 17 अक्टूबर 2016)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"