शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

रविवार 06 नवंबर : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

पाकिस्तान (Pakistan) ने एक बार फिर पुंछ जिले में स्थित कृष्णा घाटी सेक्टर में युद्ध विराम (Ceasefire) का उल्लंघन किया। इस गोलीबारी में भारत के दो सैनिक शहीद हो गये, जबकि तीन सैनिक घायल हो गये।

दिल्ली (Delhi) में लगातार बढ़ते प्रदूषण (Polution) को नियंत्रित करने के लिए अगले पाँच दिनों के लिए दिल्ली में सभी निर्माण कार्यों को प्रतिबंधित कर दिया गया है, जबकि बदरपुर प्लांट को दस दिनों के लिए बंद किया जायेगा।
लद्दाख (Ladakh) के डेमचोक (Demchok) में चीन के सीमा सुरक्षा बलों के विरोध पर ध्यान न देते हुए सेना के इंजीनियरों ने लद्दाख संभाग में स्थानीय ग्रामीणों के लिए सिंचाई के उद्देश्य से पानी की पाइपलाइन बिछाने का काम पूरा कर लिया है।
जम्मू-कश्मीर के डीजीपी के राजेंद्र (K Rajendra) ने राज्य के हालात बेहद नाजुक बताते हुए कहा है कि नियंत्रण रेखा (Line of Control) से घुसपैठ की घटनाएँ जारी हैं और घाटी में अब भी 300 आतंकी सक्रिय हैं।
पर्यटन मंत्रालय ने अतुल्य भारत अभियान से अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) या किसी अन्य बॉलीवुड सितारे को जोड़ने की योजना टाल दी है। अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) इस अभियान का चेहरा होंगे।
परिवर्तन यात्रा रैली में भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) ने कहा कि चाचा-भतीजे के झगड़े में कमीशन का खेल है। जनता समाजवादी पार्टी की सरकार को उखाड़ फेंकेगी।
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में महागठबंधन के मद्देनजर मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) के साथ प्रशांत किशोर की एक बार फिर लखनऊ में मुलाकात होने की खबर है।
छत्तीसगढ़ के सुकमा (Sukma) जिले में नक्सलियों ने अपनी गतिविधियों का विरोध करने को लेकर एक आदिवासी ग्रामीण की हत्या कर दी है।
बिहार और उत्तर प्रदेश सहित उत्तर भारत के विभिन्न राज्यों में लोक आस्था के महापर्व छठ (Chhath) की छटा देखने को मिल रही है। निर्जला व्रत रहने वाली महिलाओं ने आज डूबते सूर्य को अर्घ्यव देकर पूजा की।
खबर है कि इराक के तिकरित (Tikrit) और समारा (Samarra) शहर में हुए दो आत्मघाती हमलों में कम-से-कम 21 लोगों की जान चली गयी है। (शेयर मंथन, 6 नवंबर 2016)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"