शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

सोमवार 19 दिसंबर : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

उत्तर प्रदेश के कानपुर में परिवर्तन रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने राजनीतिक दलों को मिलने वाले बेनामी चंदे पर रोक लगाने के चुनाव आयोग (Election Commission) के प्रस्ताव का खुल कर समर्थन किया है।

सोमवार को उत्तर प्रदेश के जौनपुर में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी (Rahul Gandhi) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जुबानी हमला करते हुए कहा कि 8 नवंबर को हुआ नोटबंदी का निर्णय काला धन (Black Money) के खिलाफ नहीं, गरीबों और किसानों के खिलाफ था।
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने सोमवार को नोटबंदी को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला करते हुए कहा कि चाय वाला अब पेटीएम वाला बन गया है।
हैदराबाद के दिलसुखनगर ब्लास्ट केस में राष्ट्रीय जाँच एजेंसी (NIA) की विशेष अदालत ने इंडियन मुजाहिदीन (IM) के सरगना यासीन भटकल (Yasin Bhatkal) सहित पाँच लोगों को फाँसी की सजा सुनायी है।
जनवरी में हुए पठानकोट (Pathankot) हमले पर एनआईए ने मोहाली की स्पेशल कोर्ट में 101 पन्नों की चार्जशीट दाखिल की है, जिसमें जैश-ए-मोहम्मद के कमांडर मौलाना मसूद अजहर (Masood Azhar), उसके भाई अब्दुल रउफ असगर, लांचिंग कमांडर शाहिद लतीफ और हैंडलर कासिफ जान को मुख्य आरोपी बनाया गया है।
प्रख्यात पर्यावरणविद और गाँधीवादी अनुपम मिश्र (Anupam Mishra) का आज सुबह निधन हो गया। उन्होंने दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में अंतिम साँस ली।
सफल किडनी ट्रांसप्लांट के बाद विदेश मंत्री सुषमा स्वराज (Sushma Swaraj) को सोमवार को एम्स से छुट्टी मिल गयी। स्वराज का बीते 10 दिसंबर को किडनी ट्रांसप्लांट किया गया था।
नोटबंदी के मामले में वित्त मंत्रालय (Ministry of Finance) की ताजा अधिसूचना के मुताबिक पुराने या बंद नोटों में 5,000 रुपये से बड़ी रकम एक बैंक खाते में एक बार ही नकद जमा की जा सकेगी। यह आदेश 30 दिसंबर 2016 तक के लिए है।
रूसी सेना का आइएल-18 विमान सोमवार तड़के साइबेरिया (Siberia) में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस दुर्घटना में विमान में सवार 39 लोग घायल हो गये।
भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ पाँचवें और अंतिम क्रिकेट टेस्ट मैच में करुण नायर के तिहरे शतक की मदद से अपनी पारी सात विकेट पर 759 के स्कोर पर घोषित कर दी। यह टेस्ट क्रिकेट में भारत का सबसे बड़ा स्कोर है। (शेयर मंथन, 19 दिसंबर 2016)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"