शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

रविवार 10 सितंबर : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय द्वारा नियुक्त कोर्ट कमिश्नर सेवानिवृत्त न्यायाधीश अनिल कुमार पवार के नेतृत्व में डेरा सच्चा सौदा (Dera Sacha Sauda) के सिरसा स्थित मुख्यालय में तीन दिन से चल रहा तलाशी अभियान समाप्‍त हो गया है। अब कोर्ट कमिश्‍नर इसके बारे में पूरी जानकारी सीलबंद लिफाफे में उच्च न्यायालय में पेश करेंगे।

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ने संगमनगरी इलाहाबाद में विशेष बैठक कर 14 फर्जी बाबाओं की सूची पेश की है, जिसमें आसाराम बापू, डेरा सच्चा सौदा के राम रहीम (Ram Rahim), राधे माँ और निर्मल बाबा जैसे नाम शामिल हैं।
हरियाणा के शिक्षा मंत्री रामविलास शर्मा ने कहा है कि वह गुरुग्राम के स्कूल में बच्चे की हत्या की सीबीआई जाँच का आदेश देने के खिलाफ नहीं हैं।
राष्ट्रीय जनता दल के मुखिया लालू प्रसाद यादव ने कहा है कि वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की घुड़कियों से डरने वाले नहीं हैं, चाहे उनके परिवार और उन पर मुकदमा दर्ज कराया जाये या उनको सीबीआई का भय दिखाया जाये।
मयनमार में रोहिंग्या विद्रोहियों ने एक महीने के एकपक्षीय संघर्षविराम की घोषणा की है। रविवार को की गयी यह घोषणा तत्काल प्रभाव से लागू की गयी है।
भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे गुरुवार को होने वाले कार्यक्रम में अहमदाबाद-मुंबई बुलेट ट्रेन परियोजना (Bullet train project) की शुरुआत करेंगे।
वित्त मंत्रालय अगले आम बजट अगले सप्ताह से काम शुरू कर देगा। इसके तहत पहले वित्त मंत्रालय विभिन्न प्रक्रियाओं के लिए समय-सीमा जारी करेगा। जीएसटी लागू होने के बाद पहला केंद्रीय बजट फरवरी 2018 में पेश किया जाना है।
पूर्व केंद्रीय रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) और बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने आईआरसीटीसी होटल घोटाला मामले में केंद्रीय जाँच ब्यूरो (CBI) के सामने पेशी के लिए और वक्त माँगा है। इस मामले में लालू प्रसाद को 11 सितंबर और तेजस्वी यादव को 12 सितंबर को पूछताछ के लिए पेश होने को कहा गया था।
जापानी समाचार एजेंसी की एक रिपोर्ट के मुताबिक उत्तरी कोरिया (North Korea) के स्थापना दिवस के मौके पर वहाँ के प्रतिष्ठित समाचार पत्र रोडोंग सिनमुन ने अपने देश को अपराजेय परमाणु ताकत कहा है।
देश के जाने-माने वकील राम जेठमलानी (Ram Jethmalani) ने अपने सात दशक लंबे करियर से संन्यास लेने की घोषणा की है और कहा है कि वह भ्रष्ट नेताओं से लड़ते रहेंगे। (शेयर मंथन, 10 सितंबर 2017)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"