शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

रविवार 22 अक्टूबर : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने रविवार को घोघा और दाहेज के बीच फेरी सेवा की शुरुआत की। इस मौके पर प्रधानमंत्री ने कहा कि जिस यात्रा में सात से आठ घंटे लगते थे, अब वह एक घंटे में पूरा हो जायेगा।

हिमाचल प्रदेश में नवंबर में होने वाले विधान सभा चुनावों के लिए कांग्रेस ने रविवार को नौ उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी। वीरभद्र सिंह के बेटे विक्रमादित्य सिंह को शिमला ग्रामीण सीट से टिकट मिला है।
हिमाचल प्रदेश में होने वाले विधान सभा चुनावों के प्रचार के लिए भारतीय जनता पार्टी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, पार्टी अध्यक्ष अमित शाह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित 40 स्टार प्रचारकों की सूची जारी की है।
राजस्व सचिव हसमुख अधिया ने कहा है कि नये वस्तु और सेवा कर (GST) की व्यवस्था को स्थिर होने में तकरीबन एक साल का समय लगेगा।
विदेश मंत्री सुषमा स्वराज (Sushma Swaraj) ने बांग्लादेश की राजधानी ढाका में कहा है कि भारत और बांग्लादेश को एक साथ मिल कर आतंकवाद से लड़ना होगा।
कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी (Rahul Gandhi) ने राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे पर तंज कसते हुए ट्वीट किया है, “मैडम चीफ मिनिस्टर, विनम्रतापूर्वक कहना चाहता हूँ कि हम लोग 21वीं सदी में जी रहे हैं। यह 2017 है, 1817 नहीं।”
भारत ने फाइनल में मलेशिया को 2-1 से हरा कर तीसरी बार एशिया कप हॉकी का खिताब अपने नाम कर लिया है। इससे पहले भारत 2003 और 2007 में एशिया कप चैम्पियन बन चुका है।
उत्तर प्रदेश सरकार ने ड्यूटी पर शहीद होने वाले पुलिसकर्मियों के परिवारजनों को दी जाने वाली सहायता राशि दोगुनी कर 50 लाख रुपये कर दी है।
खबर है कि जापान के मध्यावधि चुनाव में प्रधानमंत्री शिंजो आबे (Shinzo Abe) विजय की तरफ बढ़ते दिख रहे हैं।
पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी ने कहा है कि पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनके भाई शाहबाज शरीफ ने उनकी हत्या करने के लिए दो बार योजना बनायी थी। (शेयर मंथन, 22 अक्टूबर 2017)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"