शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

रविवार 05 नवंबर : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) ने रविवार को हिमाचल प्रदेश के ऊना में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि चोरी रुकने से विरोधी परेशान हैं, इसलिए मोदी-मोदी की रट लगा रहे हैं।

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी (Rahul Gandhi) ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया है- महँगी गैस, महँगा राशन, बंद करो खोखले भाषण, दाम बाँधो, काम दो वर्ना खाली करो सिंहासन।
बिहार के वैशाली जिले में गंगा नदी में डूबने से नौ लोगों की मौत हो गयी है। कुछ लोगों के लापता होने की भी खबर है। समस्तीपुर में बागमती नदी में नाव पलट जाने के कारण तीन लोग डूब कर मर गये हैं।
रियाद को निशाना बना कर यमन से दागी गयी बैलिस्टिक मिसाइल के हमले को सऊदी अरब (Saudi Arabia) ने नाकाम कर दिया है। हूती विद्रोहियों ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है।
उत्तर प्रदेश आतंक निरोधी दस्ते (UP ATS) ने आईएसआईएस (ISIS) के संदिग्ध आतंकवादी अबू जैद को सऊदी अरब से शनिवार को मुंबई वापस लौटने पर एयरपोर्ट पर गिरफ्तार कर लिया।
अपने चौथे परीक्षण में विफल रहने वाली भारत की स्वदेशी सबसोनिक क्रूज मिसाइल निर्भय (Nirbhay) अपने पाँचवें परीक्षण के लिए तैयार है।
जम्मू और कश्मीर में नियंत्रण रेखा (LoC) के तकरीबन उरी सेक्टर में सुरक्षा बलों ने घुसपैठ की कोशिश को असफल करते हुए दो आतंकवादियों को मार गिराया।
कॉरपोरेट कार्य मंत्रालय (Ministry of Corporate Affairs) ने जानकारी दी है कि दो साल या उससे अधिक समय से निष्क्रिय रहने वाली 2.24 लाख कंपनियों को बंद कर दिया गया है।
केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने फिल्म पद्मावती (Padmavati) के निर्माता-निर्देशक संजय लीला भंसाली (Sanjay Leela Bhansali) पर निशाना साधते हुए कहा है कि क्या संजय भंसाली या किसी भी फिल्मकार में हिम्मत है कि वह किसी और धर्म पर आधारित फिल्म बनाये या उस पर टिप्पणी करे।
भारतीय महिला हॉकी टीम ने चीन को 5-4 से हरा कर एशिया कप जीत लिया है। इस जीत के साथ ही भारतीय महिलाओं ने विश्व कप 2018 के लिए भी क्वालिफाई कर लिया। (शेयर मंथन, 05 नवंबर 2017)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"