शेयर मंथन में खोजें

भारती (Bharti) और वालमार्ट (Walmart) ने अपनी साझेदारी तोड़ी

भारती समूह की होल्डिंग कंपनी भारती इंटरप्राइजेज (Bharti Enterprises) और अमेरिकी कंपनी वालमार्ट स्टोर्स (Walmart Stores) ने भारत में खुदरा कारोबार के लिए अपनी साझेदारी खत्म करने का फैसला किया है। 

इस फैसले के तहत दोनों की साझा कंपनी भारती वालमार्ट प्राइवेट लिमिटेड (Bharti Walmart Pvt Ltd) में भारती की समूची हिस्सेदारी को वालमार्ट खरीद लेगी। इस अधिग्रहण के बाद उसके पास इस कंपनी का संपूर्ण स्वामित्व होगा। इससे कैश ऐंड कैरी कारोबार बेस्ट प्राइस मॉडर्न होलसेल का 100% स्वामित्व वालमार्ट को मिल जायेगा।

वहीं भारती रिटेल के पास ईजीडे का स्टोर नेटवर्क रहेगा। भारती इंटरप्राइजेज के वाइस चेयरमैन और एमडी राजन भारती मित्तल (Rajan Bharti Mittal) ने इस बारे में कहा कि "भारती हर तरह के प्रारूप में भारती रिटेल में निवेश करना जारी रखेगी। यह एक विश्वस्तरीय रिटेल कारोबार खड़ा करने के लिए प्रतिबद्ध है। इसके पास 212 स्टोर का एक व्यापक नेटवर्क है और 'ईजीडे' के रूप में एक मजबूत ब्रांड है। हमारे पास भविष्य में कारोबार वृद्धि के लिए एक मजबूत आधार है।"

भारती रिटेल शेयर बाजार में सूचीबद्ध भारती एयरटेल से संबद्ध नहीं है, बल्कि यह पूरे समूह की होल्डिंग कंपनी भारती इंटरप्राइजेज की सहायक कंपनी है। (शेयर मंथन, 09 अक्टूबर 2013) 

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"