शेयर मंथन में खोजें

शनिवार 30 जुलाई : बड़ी कारोबारी सुर्खियाँ (Top Business News)

केंद्र सरकार अगले मंगलवार को जीएसटी (GST) विधेयक राज्य सभा में पेश करने वाली है और अधिकांश राजनीतिक दलों ने कुछ शर्तों के साथ इसको पारित कराने के लिए सहमति दे दी है।

जापान की सबसे बड़ी मोबाइल सेवा कंपनी एनटीटी डोकोमो (NTT Docomo) ने आरोप लगाया है कि टाटा समूह उसे 1.17 अरब डॉलर मुआवजा देने का इच्छुक नहीं दिख रहा है, हालाँकि इस बीच टाटा संस (Tata Sons) ने कहा है कि इसने इतनी ही राशि फिक्स्ड डिपॉजिट के रूप में दिल्ली हाई कोर्ट के पास जमा करा दी है।
नवांकुर (स्टार्ट अप) कंपनियों की सूचीबद्धता को बढ़ावा देने के लिए सेबी (SEBI) ने इससे जुड़े नियमों को और आसान बनाया है।
विमानसेवाओं (Airlines) के लिए क्षेत्रीय संपर्क योजना या रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम जल्दी ही घोषित कर दी जायेगी।
रॉयल इनफील्ड (Royal Enfield) की निर्माता आयशर मोटर्स (Eicher Motors) ने मौजूदा कारोबारी साल में 600 करोड़ रुपये का निवेश करने की घोषणा की है। कंपनी इस साल 6.75 लाख मोटरसाइकिल बेचने की योजना बना रही है।
आय कर रिटर्न (Income Tax Return) दाखिल करने की अंतिम तारीख बढ़ा कर 5 अगस्त कर दी गयी है, हालाँकि जम्मू-कश्मीर के लिए इसे बढ़ा कर 31 अगस्त कर दिया गया है।
नेस्ले इंडिया (Nestle India) का मुनाफा चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में 230.84 करोड़ रुपये रहा है, पिछले साल की पहली तिमाही में कंपनी को 64.40 करोड़ रुपये का घाटा हुआ था। (शेयर मंथन, 30 जुलाई 2016)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"