शेयर मंथन में खोजें

मंगलवार 2 अगस्त : बड़ी कारोबारी सुर्खियाँ (Top Business News)

मंगलवार को बीएसई सेंसेक्स (Sensex) 21.41 अंक (0.08%) की गिरावट के साथ 27,981.71 पर बंद हुआ। एनएसई का निफ्टी 50 (Nifty 50) 13.65 अंक (0.16%) की कमजोरी के साथ 8,622.90 पर बंद हुआ।

केंद्र सरकार ने जीएसटी विधेयक (GST Bill) से संबंधित आधिकारिक संशोधन की प्रति सांसदों को वितरित कर दी है। बुधवार को राज्य सभा में इस पर विचार किया जाना है।
विवाद निपटान योजना के संबंध में बार-बार पूछे जाने वाले सवालों (FAQ) पर पहले से तैयार स्पष्टीकरण जल्द ही केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (CBDT) की ओर से जारी किये जायेंगे।
नियंत्रक एवं महालेखापरीक्षक (CAG) ने अपनी एक रिपोर्ट में कहा है कि यूआईडीएआई ने निजी क्षेत्र की आईटी सेवा प्रदाता कंपनी विप्रो को करीब पाँच करोड़ रुपये का अनुचित लाभ पहुँचाया है।
एयरटेल और आइडिया की ओर से मोबाइल इंटरनेट की दरें कम किये जाने के बाद देश की दूसरी सबसे बड़ी मोबाइल सेवा कंपनी वोडाफोन (Vodafone) ने भी दरें घटाने की घोषणा की है।
नीलसन के ऑनलाइन सर्वेक्षण के अनुसार साल 2016 की अप्रैल-जून तिमाही में महँगाई और ईंधन की बढ़ती कीमतों के चलते भारत में उपभोक्ता आत्मविश्वास सूचकांक (Consumer Confidence Index) गिरा है।
रेलवे (Railway) ने घोषणा की है कि जनरल टिकट काउंटर से भी यात्री स्लीपर टिकट खरीद सकते हैं, लेकिन ऐसे टिकट पर उन्हें सीट की गारंटी नहीं होगी।
गारमेंट निर्माता एसपी अपैरल्स (SP Apparels) के आईपीओ को पहले दिन 12% आवेदन हासिल हुआ है।
इन्फ्रास्ट्रक्चर कंपनी दिलीप बिल्डकॉन (Dilip Buildcon) के आईपीओ को दूसरे दिन तक 70% आवेदन हासिल हुआ है।
जुलाई 2015 के मुकाबले जुलाई 2016 में टाटा मोटर्स (Tata Motors) के वाहनों की कुल बिक्री में 7% की बढ़ोतरी दर्ज की गयी है।
अप्रैल-जून तिमाही में इंडियन बैंक (Indian Bank) का मुनाफा साल-दर-साल 42.77% बढ़ कर 307.35 करोड़ रुपये रहा है। (शेयर मंथन, 02 अगस्त 2016)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"