शेयर मंथन में खोजें

गुरुवार 15 सितंबर : बड़ी कारोबारी सुर्खियाँ (Top Business News)

आज गुरुवार को बीएसई सेंसेक्स (Sensex) 40.66 अंक या 0.14% की बढ़त के साथ 28,412.89 पर बंद हुआ, जबकि एनएसई का निफ्टी 50 (Nifty 50) 15.95 अंक या 0.18% की मामूली मजबूती के साथ 8,742.55 पर रहा।

उच्चतम न्यायालय ने पार्श्वनाथ बिल्डवेल (Parsvnath Buildwell) को आदेश दिया है कि कंपनी 12 करोड़ रुपये कोर्ट में जमा कराये ताकि उसके केस की सुनवाई आगे की जा सके।
सीबीडीटी (CBDT) ने घोषणा की है कि वह देश भर के उन ईमानदार करदाताओं को सम्मानित करेगी जिन्होंने साल भर के भीतर बिना किसी देरी के अपना आय कर समय पर भरा है।
आठ साल पहले आयी वैश्विक आर्थिक मंदी (Economic Slowdown) के बाद से भारत में तनख्वाह की बढ़ोतरी सिर्फ 0.2% रही है, जबकि समान अवधि में चीन (China) में वेतन में सबसे अधिक 10.6% की बढ़ोतरी दर्ज की गयी है।
केंद्रीय कृषि मंत्री राधामोहन सिंह (Radha Mohan Singh) ने कहा है कि दो वर्ष तक लगातार सूखे के बाद इस बार अच्छी बरसात को देखते हुए देश का खाद्यान्न (Food grains) उत्पादन चालू फसल वर्ष 2016-17 में नयी रिकॉर्ड ऊँचाई पर पहुँच सकता है।
मौजूदा कारोबारी साल के पहले पाँच महीनों के दौरान भारत का व्यापार घाटा (Trade Deficit) 40% से अधिक गिरावट के साथ 34.7 अरब डॉलर रहा है।
एल ऐंड टी टेक्नोलॉजी सर्विसेज (L&T Technology Services) के आईपीओ के आखिरी दिन आज चार बजे तक इसके लिए 2.43 गुना आवेदन प्राप्त हो चुके थे।
सीबीडीटी (CBDT) ने कहा है कि काले धन को घोषित करने की उसकी योजना को करदाताओं को अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है।
सीबीआई (CBI) ने 565 करोड़ रुपये के पोंजी घोटाले से जुड़ी कंपनी इन्फिनिटी रियलकॉन (Infinity Realcon) के निदेशकों को गिरफ्तार कर लिया है।
हीरो फिनकॉर्प (Hero FinCorp) ने अपने विस्तार की योजनाओं को पूरा करने के लिए क्रेडिट सुइस, क्रिसकैपिटल और हीरो समूह से 1,000 करोड़ रुपये जुटाये हैं। (शेयर मंथन, 15 सितंबर 2016)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"