शेयर मंथन में खोजें

सोमवार 19 सितंबर : बड़ी कारोबारी सुर्खियाँ (Top Business News)

निजी क्षेत्र के बैंक आईसीआईसीआई बैंक की सहयोगी कंपनी आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस (ICICI Prudential Life Insurance) का आईपीओ आज खुल गया। यह 21 सितंबर को बंद होगा।

बॉम्‍बे हाई कोर्ट ने कहा है कि विजय माल्‍या (Vijay Mallya) ने बहुत ही कुशलता के साथ अपनी कंपनी का नाम 'किंगफिशर' रखा, क्‍योंकि इस नाम की चिड़िया की भाँति वह भी सीमाओं की परवाह किये बिना फुर्र हो गये।
भारत में व्यापार सुगमता केंद्र (Trade Facilitation Center) कार्यक्रम स्थापित करने की संभावना तलाशने के लिए अलीबाबा (Alibaba) डॉट कॉम ने कोटक महिंद्रा बैंक, आईडीएफसी बैंक, डीएचएल व आदित्य बिड़ला फाइनेंस सहित कई नये भागीदारों के साथ समझौते किये हैं।
मौजूदा वर्ष में अभी तक 144.96 लाख हेक्टेयर में दलहन (Pulses) की बुवाई की गयी है, जबकि इससे पिछले वर्ष की इसी अवधि में यह आँकड़ा 112.43 लाख हेक्टेयर रहा था।
हेल्थकेयर नेटवर्क ऑक्सी (Oxxy) ने देश में पैदा होने वाली हर लड़की के नाम से 11,000 रुपये का सावधि जमा (फिक्स्ड डिपॉजिट) करने की घोषणा की है।
मोबाइल पेमेंट और ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पेटीएम (Paytm) अब देश भर में तीन लाख ऑटो एवं कैब पार्टनरों को स्वास्थ्य बीमा (Health Insurance) की सुविधा देगा। यह योजना उन ड्राइवरों के लिए है, जो ग्राहकों से पेटीएम के जरिए किराया लेते हैं।
लॉयड इलेक्ट्रिक (Lloyd Electric) को जीई ट्रांसपोर्टेशन से भारतीय रेलवे (Indian Railway) के मारहोवरा लोकोमोटिव प्रोजेक्ट के लिए कस्टम डिजाईन एयर-कंडिशनिंग इकाइयों की आपूर्ति के लिए 1.8 करोड़ डॉलर का ठेका मिला है।
दूरसंचार सेवा प्रदाता कंपनी भारती एयरटेल (Bharti Airtel) ने आधार कार्ड आधारित ई-केवाईसी समाधान 20,000 से अधिक खुदरा दुकानों पर शुरू किया है। कंपनी यह सुविधा 5,00,000 खुदरा दुकानों पर आरंभ करने की तैयारी कर रही है।
बीएसई सेंसेक्स (Sensex) आज दिन भर के उतार-चढ़ाव के बाद 35.47 अंक या 0.12% चढ़ कर 28,634.50 पर बंद हुआ। एनएसई का निफ्टी 50 (Nifty) 28.55 अंक या 0.33% हल्की बढ़त के साथ 8,808.40 पर रहा। (शेयर मंथन, 19 सितंबर 2016)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"