शेयर मंथन में खोजें

शुक्रवार 23 सितंबर : बड़ी कारोबारी सुर्खियाँ (Top Business News)

सहारा समूह के मुखिया सुब्रत रॉय (Subrata Roy) को आज उच्चतम न्यायालय से नाटकीय घटनाक्रम के बाद अंतरिम राहत मिल गयी। समर्पण करने के लिए न्यायालय ने उन्हें 30 सितंबर तक की मोहलत दे दी है, जबकि आज सुबह न्यायालय ने उन्हें तुरंत जेल भेजे जाने का आदेश दे दिया था।

एक अहम फैसला करते हुए जीएसटी परिषद (GST Council) ने 20 लाख रुपये तक का सालाना कारोबार करने वाली इकाइयों को जीएसटी से छूट देने का फैसला किया है। यह भी फैसला किया गया है कि सभी उपकर जीएसटी में समाहित हो जायेंगे।
सरकार को सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड (Sovereign Gold Bond) योजना के पाँचवें चरण से 820 करोड़ रुपये से अधिक की राशि प्राप्त होने का अनुमान है। वित्त मंत्रालय ने बताया है कि एक से नौ सितंबर तक चले पाँचवें चरण में 2.37 टन सोने के समतुल्य बॉन्डों के लिए दो लाख से अधिक आवेदन आये।
कारोबारी सप्ताह के आखिरी दिन शुक्रवार को भारतीय शेयर बाजार लाल निशान पर बंद हुआ। बीएसई सेंसेक्स (Sensex) 104.91 अंक या 0.36% गिर कर 28,668.22 पर रहा, जबकि एनएसई का निफ्टी 50 (Nifty 50) 35.90 अंक या 0.43% की कमजोरी के साथ 8,831.55 पर बंद हुआ।
गायत्री प्रोजेक्ट्स (Gayatri Projects) और रूस की कंस्ट्रक्शन कंपनी पीटीपीएस (PTPS) के संयुक्त उपक्रम को सड़क परियोजना पूरा करने के लिए 1,255 करोड़ रुपये का ठेका हासिल हुआ है।
ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म शॉपक्लूज (ShopClues) ने जियो वेलकम ऑफर के लिए रिलायंस जियो (Reliance Jio) के साथ समझौता किया है। (शेयर मंथन, 23 सितंबर 2016)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"