शेयर मंथन में खोजें

सोमवार 26 सितंबर : बड़ी कारोबारी सुर्खियाँ (Top Business News)

भारतीय स्टेट बैंक (SBI) के साथ विलय की प्रक्रिया के तहत स्टेट बैंक ऑफ बीकानेर एंड जयपुर (SBBJ) सहित उसके पाँच सहयोगी बैंक भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) को जल्द ही रिपोर्ट सौपेंगे।

बीएसई सेंसेक्स (Sensex) 373.94 अंक या 1.30% टूट कर 28,294.28 पर बंद हुआ, जबकि एनएसई का निफ्टी 50 (Nifty 50) 108.50 अंक या 1.23% फिसल कर 8,723.05 पर रहा।
चीनी कंपनी हुवेई (Huawei) के भारत में फोन उत्पादन शुरू किये जाने की घोषणा के बाद वहाँ की सरकारी मीडिया ने चिंता जताते हुए बीजिंग को आगाह किया है कि उत्पादन स्थानांतरित किये जाने की वजह से घटने वाले रोजगार को लेकर उसे सतर्क रहना चाहिए।
कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (EPFO) पेंशनधारियों और सदस्यों की सुविधा के लिए मोबाइल ऐप्लिकेशन बनाने और ज्यादातर सेवाएँ ऑनलाइन करने की दिशा में पहल कर रहा है।
पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank) ने अपने सभी खाताधारकों से कहा है कि वे 1 अक्टबूर 2016 तक हर हाल में केवाईसी (KYC) अपडेट करा लें। जिन्होंने ऐसा नहीं किया, उनका एटीएम और बैंक खाता रोका (ब्लॉक किया) जा सकता है।
योग गुरु बाबा रामदेव द्वारा प्रवर्तित पतंजलि आयुर्वेद (Patanjali Ayurved) शीघ्र ही नोएडा में 1,600 करोड़ रुपये के निवेश से हर्बल फूड पार्क (Herbal Food Park) स्थापित करने की घोषणा कर सकती है।
मार्कसंस फार्मा (Marksans Pharma) को एलर्जी के इलाज में काम आने वाली दवा लोराटाडाइन लिक्विड फिल्ड कैप्सूल की अमेरिकी बाजार में बिक्री के लिए अमेरिकी खाद्य और औषधि प्रशासन (USFDA) की मंजूरी मिल गयी है। (शेयर मंथन, 26 सितंबर 2016)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"