शेयर मंथन में खोजें

मंगलवार 18 अक्टूबर : बड़ी कारोबारी सुर्खियाँ (Top Business News)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने कहा है कि भारत वैश्विक अर्थव्यवस्था को मजबूती देने में बड़ी भूमिका निभा सकता है जो अभी मंदी का सामना कर रही है।

मंगलवार से शुरू हुई जीएसटी परिषद (GST Council) की तीन दिवसीय बैठक के पहले दिन राज्यों के राजस्व की क्षतिपूर्ति पर आम सहमति बनी, जिसके मुताबिक जीएसटी लागू होने के बाद राजस्व की जो भी हानि होगी, उसे केंद्र सरकार की तरफ से क्षतिपूर्ति के तौर पर संबंधित राज्य को दिया जायेगा।
एग्जॉटिका फ्लैट मामले में उच्चतम न्यायालय ने आज सुनवाई के दौरान पार्श्वनाथ बिल्डर्स (Parsvnath Builders) को फ्लैट देने में देरी की वजह से निवेशकों को 10 करोड़ रुपये और चुकाने के आदेश दिये हैं।
वित्त वर्ष 2015-16 की दूसरी तिमाही के मुकाबले चालू वित्त वर्ष की समान अवधि में हैवेल्स इंडिया (Havells India) के लाभ में 21.96% की बढ़त हुई है।
आज के कारोबार में बीएसई सेंसेक्स (Sensex) 520.91 अंक या 1.89% उछल कर 28,000 के मनोवैज्ञानिक स्तर के पार बंद हुआ, जबकि एनएसई का निफ्टी 50 (Nifty 50) 157.50 अंक या 1.85% चढ़ कर 8,677.90 पर पहुँचा।
कैन फिन होम्स (Can Fin Homes) को वित्त वर्ष 2016-17 की दूसरी तिमाही में 55.05 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ हुआ है।
जेट एयरवेज (Jet Airways) व्यस्ततम घरेलू मार्गों पर बड़े विमानों का इस्तेमाल करेगी। 30 अक्तूबर से शुरू होने वाली इस सेवा को मुंबई-दिल्ली-मुंबई और दिल्ली-कोलकाता-दिल्ली मार्ग पर शुरू किया जायेगा।
सुवेन लाइफ साइंसेज (Suven Life Sciences) को यूरोप और इस्रायल में 2 उत्पादों के लिए पेटेंट मिला है। इन उत्पादों का उपयोग न्यूरोडिजेनेरेटिव रोगों के इलाज के लिए किया जायेगा।
उत्तर प्रदेश मंत्रिमंडल ने राज्य में पतंजलि समूह (Patanjali Group) और सैमसंग (Samsung) के उद्योग लगाने के प्रस्तावों को मंजूरी दे दी है।
उबेर (Uber) ने दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR), कोलकाता, भुवनेश्वर, गुवाहटी और विजाग में किराया बढ़ाने की घोषणा की है। (शेयर मंथन, 18 अक्टूबर 2016)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"