शेयर मंथन में खोजें

शनिवार 26 नवंबर : बड़ी कारोबारी सुर्खियाँ (Top Business News)

भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने एक अधिसूचना जारी कर कहा है कि लोग अपने बैंक खातों और एटीएम से हफ्ते में 24,000 रूपये तक की रकम निकालना जारी रख सकते हैं।

नीति आयोग के उपाध्यक्ष अरविंद पनगढ़िया (Arvind Panagariya) ने माना है कि सरकार के नोटबंदी के कदम से नकदी की तंगी के चलते देश में आर्थिक गतिविधियों और विकास दर पर असर होगा।
नोटबंदी (Demonetisation) के कारण छत्तीसगढ़ सरकार ने अपने तीसरे और चौथे श्रेणी के कर्मचारियों और शिक्षाकर्मियों को वेतन के रूप में दस-दस हजार रुपये नकद देने का फैसला किया है।
जाने-माने उद्योगपति रतन टाटा (Ratan Tata) ने सरकार के नोटबंदी के कदम को तीन सबसे महत्वपूर्ण आर्थिक सुधारों में से एक बताया है, जिससे काले धन का मुकाबला करने में मदद मिलेगी।
वस्तु एवं सेवा कर (GST) से जु़ड़े तीन कानूनों के संशोधित मसौदे में संबंधित हितधारकों के सुझावों को शामिल करते हुए सरकार ने ये मसौदे शनिवार को जारी कर दिये हैं।
वित्त वर्ष 2015-16 की दूसरी तिमाही के मुकाबले चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में बाटा इंडिया (Bata India) का मुनाफा 36.35% गिरावट के साथ 34.59 करोड़ रुपये रह गया है।
भारती एयरटेल (Bharti Airtel) की सहायक कंपनी भारती एयरटेल इंटरनेशनल (नीदरलैंड्स) ने अपनी पूर्ण स्वामित्व वाली इकाई के जरिये एयरटेल नाइजीरिया में इकोनेट वायरलेस (Econet Wireless) की पूरी 4.2% हिस्सेदारी खरीद ली है।
वी-मार्ट (V-Mart) ने नोटबंदी के चलते अपने स्टोरों से एटीएम कार्ड द्वारा 2,000 रुपये की नकदी निकालने की मंजूरी दी है।
पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह (Manmohan Singh) ने कहा है कि आर्थिक वृद्धि दर को 7-7.5% पर बनाये रखने के लिए विशेष कर बुनियादी ढाँचे में निवेश बढ़ाने तथा विदेश व्यापार में नयी जान फूँकने की जरूरत है। (शेयर मंथन, 26 नवंबर 2016)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"