शेयर मंथन में खोजें

रविवार 04 दिसंबर : बड़ी कारोबारी सुर्खियाँ (Top Business News)

मुंबई के एक परिवार के चार सदस्‍यों की ओर से की गयी दो लाख करोड़ रुपये की आय की घोषणा को सरकार ने खारिज कर दिया है। वित्‍त मंत्रालय (Ministry of Finance) ने कहा है कि इस मामले की पूरी जाँच होगी।

भारतीय रिजर्व बैंक (Reserve Bank of India) ने कहा है कि वह जल्द ही 20 और 50 रुपये के नये नोट लेकर आ रहा है। पुराने 20 और 50 रुपये के नोट भी कानूनी रूप से मान्य होंगे।
सरकार ने जनधन खाताधारकों को चेतावनी दी है कि गत 8 नवंबर को हुई नोटबंदी के मद्देनजर उनके खातों में जमा राशि के दुरुपयोग की इजाजत उन्हें नहीं दी जायेगी।
वित्त राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल (Arjun Ram Meghwal) ने कहा है कि बड़े नोटों को अमान्य करने के निर्णय से देश में आर्थिक गतिविधियों का दायरा बढ़ेगा और आने वाले समय में जीडीपी वृद्धि दर 10% के स्तर तक पहुँचेगी।
एक अप्रैल 2017 से वरिष्ठ नागरिक (Senior Citizens) अगर अपने रेल टिकट में दी जाने वाली रियायत लेना चाहते हैं, तो उन्हें अपने आधार कार्ड की जानकारी देना जरूरी होगा।
गैस उत्पादकों द्वारा दाम बढ़ाने के बाद दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) में सीएनजी कीमतों में आज 1.85 रुपये प्रति किलोग्राम की बढ़ोतरी की गयी है। (शेयर मंथन, 04 दिसंबर 2016)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"