शेयर मंथन में खोजें

बुधवार 19 जुलाई : बड़ी कारोबारी सुर्खियाँ (Top Business News)

केंद्रीय मंत्रिमंडल ने हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन (HPCL) में सरकारी हिस्सेदारी को ऑयल ऐंड नेचुरल गैस कॉर्पोरेशन (ONGC) को बेचने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है।

राजस्व अधिकारी वस्तु एवं सेवा कर (GST) के पहले छह महीने में प्रवर्तन कार्रवाइयों पर जोर नहीं देंगे, क्योंकि वे चाहते हैं कि उद्योग इस नयी अप्रत्यक्ष कर प्रणाली के अनुसार स्थिर हो जाये।

सेंटर फॉर मॉनिटरिंग इंडियन इकोनॉमी (CMIE) की सर्वेक्षण रिपोर्ट में कहा गया है कि नोटबंदी के बाद भारत में लगभग 15 लाख लोगों को नौकरियाँ गँवानी पड़ी हैं।
बुधवार को भारतीय शेयर बाजार में तेजी का रुख रहा। आज सेंसेक्स (Sensex) 244.36 अंक या 0.77% की मजबूती के साथ 31,955.35 पर बंद हुआ। एनएसई का निफ्टी 50 (Nifty 50) भी 72.45 अंक या 0.74% की मजबूती के साथ 9,899.60 पर बंद हुआ।
टाटा पावर (Tata Power) अपनी अक्षय ऊर्जा इकाई टाटा पावर रिन्यूएबल एनर्जी (TPREL) में 9 करोड़ डॉलर का निवेश करेगी।
अमेरिका में जेनेरिक दवाओं का कारोबार घटने और खर्च बढ़ने के कारण जुबिलेंट लाइफ (Jubilant Life) का अप्रैल-जून 2017 का मुनाफा साल-दर-साल 12.2% घट कर 144 करोड़ रुपये रहा है।
भारतीय रेलवे (Indian Railways) में बड़े सुधार का खाका तैयार करने में विश्व बैंक (World Bank) मदद करेगा, जिसके लिए वह 5 लाख करोड़ रुपये का निवेश करने को तैयार है। (शेयर मंथन, 19 जुलाई 2017)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"