शेयर मंथन में खोजें

मंगलवार 15 अगस्त : बड़ी कारोबारी सुर्खियाँ (Top Business News)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाल किले की प्राचीर से काले धन के खिलाफ लड़ाई जारी रखने का संकल्प जताते हुए कहा कि नोटबंदी (Demonetization) के बाद आय-व्यय का अंतर पाये जाने के कारण 18 लाख लोग और 1.75 लाख करोड़ रुपये से अधिक की जमा राशि जाँच के घेरे में है।

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर देश को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि नोटबंदी के बाद 56 लाख नये लोगों ने आय कर रिटर्न दाखिल किया है, जबकि तीन लाख से अधिक मुखौटा कंपनियों (Shell Companies) का पता चला है। इनमें से 1.75 लाख कंपनियों का पंजीकरण रद्द किया जा चुका है।
बंगाल की खाड़ी की परियोजना में लक्ष्य से कम गैस का उत्पादन करने के मामले में रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) और उसके भागीदारों पर 26.4 करोड़ डॉलर यानी लगभग 1,700 करोड़ रुपये का एक नया जुर्माना लगाया गया है।
मारुति सुजुकी इंडिया (Maruti Suzuki) के प्रबंध निदेशक और सीईओ केनीची आयुकावा का वेतन साल 2016-17 में 6.32% बढ़ कर 4.2 करोड़ रुपये हो गया।
सार्वजनिक बैंकों का कहना है कि जानबूझ कर कर्ज न चुकाने वालों कर्जदारों (Wilful Defaulters) पर बकाया कर्ज में 20.4% की वृद्धि हुई है और यह इस साल मार्च के आखिर में कुल मिला कर बढ़ कर 92,376 करोड़ रुपये हो गया। वित्त मंत्रालय के आँकड़ों के अनुसार जानबूझ कर कर्ज न चुकाने वालों की संख्या साल-दर-साल 10% बढ़ कर मार्च 2017 के आखिर में 8,915 हो गयी। (शेयर मंथन, 15 अगस्त 2017)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"