बुधवार 13 सितंबर : बड़ी कारोबारी सुर्खियाँ (Top Business News)

पेट्रोल (Petrol) और डीजल की कीमत तीन वर्ष के उच्च स्तर पर पहुँच जाने के बाद निशाने पर आयी केंद्र सरकार ने बुधवार को कहा है कि वह उपभोक्ताओं के हितों का पूरा ख्याल रखेगी।

पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा है कि सरकार पेट्रोल और डीजल को भी जीएसटी (GST) के दायरे में लाने पर विचार करेगी।
केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली (Arun Jaitley) ने कहा है कि पिछले तीन वर्षों में जन धन योजना के तहत देश भर में 30 करोड़ परिवारों के बैंक खाते खोले गये हैं।
कैपेसिटे इन्फ्राप्रोजेक्ट्स (Capacit'e Infraprojects) का आईपीओ खुल गया है, जिसके जरिये कंपनी की 400 करोड़ रुपये जुटाने की योजना है। यह आईपीओ 15 सितंबर तक खुला रहेगा।
बुधवार के कारोबार में बीएसई सेंसेक्स (BSE Sensex) 27.75 अंक या 0.09% की मामूली बढ़त के साथ 32,186.41 पर बंद हुआ। वहीं निफ्टी (Nifty) 13.75 अंकों या 0.14% की गिरावट के साथ 10,079.30 पर रहा।
देश के सबसे बड़ी सरकारी बैंक भारतीय स्टेट बैंक (State Bank of India) की सहायक कंपनी एसबीआई लाइफ (SBI Life) के आईपीओ (IPO) की 20 सितंबर को शुरुआत होगी।
अप्रैल-जून 2017 में जेट एयरवेज (Jet Airways) को 53.5 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ, जो पिछले कारोबारी साल की समान अवधि के 25.88 करोड़ रुपये के मुनाफे के दोगुने से अधिक है।
उच्चतम न्यायालय ने जयप्रकाश एसोसिएट्स (Jaiprakash Associates) के कैलिप्सो कोर्ट परियोजना (Kalypso Court project) के फ्लैटों को खरीदारों को देने में हुई देरी पर 10 फ्लैट खरीदारों को पाँच-पाँच लाख रुपये का भुगतान बतौर मुआवजा करने का निर्देश दिया है। (शेयर मंथन, 13 सितंबर 2017)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : अगस्त 2016 अंक डाउनलोड करें

बातचीत

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

सूचकांक

Blowjob