शेयर मंथन में खोजें

मंगलवार 19 सितंबर : बड़ी कारोबारी सुर्खियाँ (Top Business News)

अगस्‍त 2017 में पर्यटन के जरिये देश की विदेशी मुद्रा आमदनी (Foreign exchange earnings) 13,922 करोड़ रुपये रही, जबकि अगस्‍त 2016 में यह 12,553 करोड़ रुपये रही थी।

केन्द्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री राधा मोहन सिंह (Radha Mohan Singh) ने कहा है कि कृषि के महत्व को देखते हुए भारत सरकार ने कृषि क्षेत्र को सर्वाधिक प्राथमिकता दी है और सभी के संयुक्त प्रयास से देश में साल 2016-17 के दौरान कुल खाद्यान्न उत्पादन 2756.8 लाख टन अनुमानित है जो अब तक का रिकार्ड उत्पादन है।
मंगलवार को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का संवेदी सूचकांक सेंसेक्स (Sensex) 21.39 अंक या 0.07% की हल्की कमजोरी के साथ 32,402.37 पर बंद हुआ। निफ्टी (Nifty) 5.55 अंक या 0.05% की बेहद मामूली गिरावट के साथ 10,147.55 पर रहा।
महिंद्रा ऐंड महिंद्रा (Mahindra & Mahindra) ने अपना पहला चालक रहित ट्रैक्टर प्रदर्शित किया है। कंपनी ने इसे चेन्नई स्थित महिंद्रा रिसर्च वैली में तैयार किया है।
जेएसडब्ल्यू स्टील (JSW Steel) को कर्नाटक में लौह अयस्क की दो खदानों के लिए सभी कानूनी मंजूरी मिल गयी हैं।
एनएचपीसी (NHPC) के पश्चिम बंगाल स्थित दो ऊर्जा संयंत्रों में फिर से संचालन शुरू हो गया है। ये दो संयंत्र जुलाई के तीसरे सप्ताह से पूरी तरह बंद थे।
मूडीज इन्वेस्टर सर्विस (Moody's Investors Service) ने अपने अध्ययन में उम्मीद जतायी है कि इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन, भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन और हिन्दुस्तान पेट्रोलियम कॉरपोरेशन मौजूदा वित्त वर्ष में उच्च लाभांश भुगतान बनाये रखने और पूँजीगत व्यय के लिए अपना कर्ज बढ़ायेंगी।
भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता सुब्रमण्यम स्वामी (Subramanian Swamy) ने कहा है कि भारतीय अर्थव्यवस्था पटरी से उतर रही है। (शेयर मंथन, 19 सितंबर 2017)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"