शेयर मंथन में खोजें

बुधवार 20 सितंबर : बड़ी कारोबारी सुर्खियाँ (Top Business News)

एसबीआई लाइफ (SBI Life) का आईपीओ बुधवार को निवेशकों के लिए खुल गया। यह आईपीओ 22 सितंबर को बंद होगा।

स्ट्राइड्स शासुन (Strides Shasun) को एक नयी दवा के लिए अमेरिकी दवा नियामक यूएसएफडीए (USFDA) से मंजूरी मिली है।
दूरसंचार क्षेत्र के विश्लेषकों और रेटिंग एजेंसियों का मानना है कि कि इंटरकनेक्शन यूजेज चार्ज (IUC) में कटौती से रिलायंस जियो को लाभ होगा, जबकि एयरटेल, वोडाफोन, आइडिया आदि की कमाई पर बुरा असर पड़ेगा। ध्यान रहे कि भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (TRAI) ने आईयूसी को 14 पैसे से घटा कर 6 पैसे प्रति मिनट कर दिया है।
केंद्रीय खाद्य मंत्री रामविलास पासवान (Ram Vilas Paswan) ने कहा है कि सरकार सुनिश्चित करेगी कि त्यौहारों के दौरान खुदरा बाजार में चीनी की कीमत न बढ़े। पासवान ने कहा है कि देश में चीनी की कोई कमी नहीं है।
दुनिया में सबसे बेहतर कारोबारी दिमाग वाले जीवित दिग्गजों की फोर्ब्स पत्रिका (Forbes Magazine) की शीर्ष 100 की सूची में लक्ष्मी मित्तल, रतन टाटा और विनोद खोसला जैसे तीन भारतीयों का नाम शामिल किया गया है।
इंजीनियरिंग दिग्गज लार्सन ऐंड टुब्रो (Larsen & Toubro) के हाइड्रोकार्बन डिविजन को कुवैत ऑयल कंपनी (KOC) से 1,700 करोड़ रुपये का ठेका प्राप्त हुआ है।
दिग्गज ई-कॉमर्स कंपनियों फ्लिपकार्ट (Flipkart) और पेटीएम मॉल (Paytm Mall) ने त्यौहारी मौके पर ऑनलाइन फेस्टिव सेल शुरू कर दी है। पेटीएम मॉल की यह सेल 20 से 23 सितम्बर तक चलेगी। फ्लिपकार्ट की द बिग बिलियन डेज सेल 20 सितंबर से 24 सितंबर तक चलेगी।
अमेजन इंडिया (Amazon India) के ग्रेट इंडियन फेस्टिवल सेल की शुरुआत 21 सितंबर से होगी और यह 24 सितंबर तक जारी रहेगी, हालाँकि प्राइम ग्राहकों के लिए इसकी बिक्री आज दोपहर से ही आरंभ हो गयी।
एनबीसीसी (NBCC) को मुम्बई में एक्साइज डिपार्टमेंट के लिए आवासीय परिसर के निर्माण के लिए 4,000 करोड़ रुपये का ठेका मिला है।
बुधवार को बीएसई का संवेदी सूचकांक सेंसेक्स (Sensex) 1.86 अंक या 0.01% की बेहद मामूली गिरावट के साथ 32,400.51 पर बंद हुआ। वहीं निफ्टी 6.40 अंक या 0.06% की हल्की गिरावट के साथ 10,141.15 पर रहा। (शेयर मंथन, 20 सितंबर 2017)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"