शेयर मंथन में खोजें

मंगलवार 26 सितंबर : बड़ी कारोबारी सुर्खियाँ (Top Business News)

एशियाई विकास बैंक (ADB) ने अपनी ताजा रिपोर्ट में कहा है कि वित्त वर्ष 2017-18 में भारत की सकल घरेलू उत्पाद (GDP) वृद्धि दर घट कर 7% रहने का अनुमान है। एडीबी ने अप्रैल के अपने अनुमान में 7.4% की वृद्धि दर की बात कही थी। वर्ष 2018-19 के लिए वृद्धि अनुमान 7.6% से घटा कर 7.4% किया गया है।

केंद्र सरकार ने 5जी इंडिया 2020 फोरम के लिये तीन मंत्रालयों-विभागों - दूरसंचार विभाग, एमईआईटीवाई एवं डीएसटी के सचिवों को मिला कर उच्च स्तरीय फोरम का गठन किया है, जिसका मुख्य लक्ष्य भारत में 5जी का त्वरित विकास करना है।
आदित्य बिड़ला समूह ने ई-कॉमर्स साइट abof.com को बंद करने का निर्णय किया है। कंपनी ने कहा है कि साइट पर 15 नवंबर तक ही ऑर्डर लिया जायेगा।
यात्री कार निर्माता टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने कहा है कि कंपनी कुछ और समय तक नैनो (Nano) का उत्पादन जारी रखेगी। कंपनी ने कहा कि नैनो ब्रांड समूह के साथ भावनात्मक रूप से जुड़ा है।
अगस्त में वस्तु एवं सेवा कर (GST) संग्रह 90,669 करोड़ रुपये रहा है। यह आँकड़ा 25 सितंबर तक का है। इससे पहले जुलाई में जीएसटी से 94,063 करोड़ रुपये एकत्र हुए थे।
दूरसंचार कंपनियों ने भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (TRAI) को पत्र लिख कर माँग की है कि नये कॉल ड्रॉप नियम दो तिमाहियों के लिए टाल दिये जायें।
बीएसई पर सूचीबद्ध स्वतंत्र कमोडिटी एक्सचेंज एमसीएक्स (MCX) और बहुराष्ट्रीय कनाडाई मास मीडिया और समाचार कंपनी थॉमसन रॉयटर्स ने इंडिया कमोडिटी सूचकांक शुरू किया है।
आदित्य बिड़ला कैपिटल (Aditya Birla Capital) को सहायक कंपनी आदित्य बिड़ला एआरसी के लिए भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) की मंजूरी मिल गयी है।
बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का संवेदी सूचकांक सेंसेक्स (Sensex) मंगलवार को 26.87 अंक या 0.08% की गिरावट के बाद 31,599.76 पर बंद हुआ। निफ्टी (Nifty) 1.1 अंक या 0.01% की कमजोरी के साथ 9,871.50 पर बंद हुआ। (शेयर मंथन, 26 सितंबर 2017)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"