शेयर मंथन में खोजें

मंगलवार 24 अक्टूबर : बड़ी कारोबारी सुर्खियाँ (Top Business News)

अर्थव्यवस्था में सुस्ती की चर्चाओं के बीच मंगलवार को केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि भारत विगत तीन वर्षों से सबसे तेज दर से बढ़ने वाली प्रमुख अर्थव्यवस्था बना हुआ है।

साथ ही उन्होंने जोड़ा कि आने वाले सालों में इस तेजी को बनाये रखने की कोशिशें जारी हैं।
केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली (Arun Jaitley) ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि अगस्त-सितंबर महीने का जीएसटी रिटर्न देरी से भरने वालों पर जुर्माना नहीं लगेगा। यही नहीं, जिन लोगों ने जुर्माने के साथ जीएसटी रिटर्न दाखिल किया है, उसे वापस किया जायेगा।
दूरसंचार विभाग (DoT) ने रिलायंस कम्युनिकेशन (RCom) और सिस्टेमा श्याम टेलीसर्विसेज के विलय के लिए मंजूरी दे दी है।
भारतीय शेयर बाजार में मंगलवार के कारोबार में बीएसई सेंसेक्स (BSE Sensex) 100.62 अंक या 0.31% की बढ़त के साथ 32,607.34 अंकों पर बंद हुआ, जबकि निफ्टी (Nifty) 22.85 अंक या 0.22% की बढ़ोतरी के साथ 10,207.70 पर रहा।
महिंद्रा ऐंड महिंद्रा (Mahindra & Mahindra) की सहायक कंपनी महिंद्रा लॉजिस्टिक्स (Mahindra Logistics) का आईपीओ 31 अक्टूबर को खुल कर 02 नवंबर को बंद होगा।
जुलाई-सितंबर 2017 में इन्फोसिस (Infosys) के मुनाफे में 7% की बढ़त हुई और यह पिछले साल की समान अवधि के 3,606 करोड़ रुपये के मुकाबले बढ़ कर 3,726 करोड़ रुपये रहा।
वस्तु एवं सेवा कर (GST) के तहत सितंबर महीने के लिए 23 अक्टूबर तक 92,150 करोड़ रुपए का कर जमा कराया जा चुका है।
भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने बैंकों को निर्देश दिया है कि वे अपने परिसर में यह सूचना दीवार पर चस्पा करें कि उनके यहाँ सिक्के भी जमा किये जाते हैं।
सुरेश सेठी को भारतीय डाक विभाग के तहत गठित इंडिया पोस्ट पेमेंट (IPPB) का प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी बनाया गया है। (शेयर मंथन, 24 अक्टूबर 2017)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"