शेयर मंथन में खोजें

मंगलवार 05 दिसंबर : बड़ी कारोबारी सुर्खियाँ (Top Business News)

केन्द्रीय कृषि मंत्री राधा मोहन सिंह (Radha Mohan Singh) ने विश्व मृदा दिवस के मौके पर कहा है कि अभी तक 10 करोड़ स्वायल हेल्थ कार्ड वितरित किये गये हैं।

कृषि मंत्रालय का लक्ष्य दिसंबर 2017 के अंत तक सभी 12 करोड़ किसानों को स्वायल हेल्थ कार्ड प्रदान करना है।
बीएसई सेंसेक्स (BSE Sensex) मंगलवार को 67.28 अंक या 0.20% की कमजोरी के साथ 32,802.44 अंकों पर बंद हुआ। निफ्टी (Nifty) 9.50 अंक या 0.09% की मामूली गिरावट के साथ 10,118.25 अंकों के स्तर पर रहा।
मंगलवार को मुंबई में भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) के गवर्नर ऊर्जित पटेल (Urjit Patel) के नेतृत्व वाली मौद्रिक नीति समिति (MPC) की दो दिन की बैठक आरंभ हुई। नीतिगत दरों पर फैसला छह दिसंबर यानी बुधवार को आना है।
पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank) ने ऑफर फॉर सेल के जरिये अपनी सहायक कंपनी पीएनबी हाउसिंग (PNB Housing) के 98,15,860 इक्विटी शेयर विभिन्न निवेशकों को करीब 1,315 करोड़ रुपये में बेचे हैं।
बीएचईएल (BHEL) को बिहार में स्थित कहलगाँव सुपर थर्मल पावर स्टेशन में नवीनीकरण और आधुनिकीकरण के कामों के लिए 215 करोड़ रुपये का ठेका मिला है।
फोर्स मोटर्स (Force Motors) की नवंबर बिक्री में साल-दर-साल 4% की बढ़त दर्ज की गयी है। नवंबर 2016 में बेची गयी 1,622 इकाइयों के मुकाबले नवंबर 2017 में फोर्स मोटर्स ने 1,687 इकाइयाँ बेची हैं।
केन्द्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान (Dharmendra Pradhan) ने बताया है कि प्रधान मंत्री उज्ज्वला योजना के तहत नि:शुल्क रसोई गैस कनेक्शन पाने वाली 3.2 करोड़ महिलाओं में से तकरीबन 60 प्रतिशत महिलाएँ रसोई गैस के चार सिलिंडर लेती हैं।
एशियाई विकास बैंक (Asian Development Bank) बांग्लादेश में एलएनजी टर्मिनल और ऊर्जा परियोजना की स्थापना के लिए रिलायंस पावर (Reliance Power) की सहायता करेगा।
अहमदाबाद स्थित बहु-विशेषता अस्पताल श्रृंखला शेल्बी (Shalby) का आईपीओ आवेदन के लिए खुल गया है। निवेशक इस आईपीओ में 7 दिसंबर तक पैसा लगा सकते हैं। (शेयर मंथन, 05 दिसंबर 2017)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"