शेयर मंथन में खोजें

गुजरात, दक्षिण-पूर्वी राजस्थान, पश्चिम मध्य प्रदेश और तटीय आंध्र प्रदेश में भारी बारिश की उम्मीद - स्काईमेट (Skymet)

मौसम भविष्यवक्ता एजेंसी स्काईमेट (Skymet) के मुताबिक अगले 24 घंटों के दौरान गुजरात क्षेत्र, दक्षिण-पूर्वी राजस्थान, पश्चिम मध्य प्रदेश, तटीय आंध्र प्रदेश, तेलंगाना और विदर्भ के कुछ हिस्सों में भारी बारिश की उम्मीद है।

वहीं कोंकण और गोवा, तटीय कर्नाटक, केरल, मध्य प्रदेश, पश्चिम उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम के कुछ हिस्सों में कुछ भारी मंत्रों के साथ हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। इसके अलावा मध्य महाराष्ट्र, पूर्वोत्तर राज्यों, बिहार के कुछ हिस्सों, हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, उत्तरी राजस्थान, हरियाणा और पंजाब के हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश की उम्मीद है।
देश में पिछले 24 घंटों के दौरान दर्ज किया गया मौसम
पिछले 24 घंटों के दौरान दक्षिण गुजरात, दक्षिण कोंकण और गोवा, पूर्वोत्तर मध्य प्रदेश, पूर्वी राजस्थान और पश्चिम उत्तर प्रदेश के कुछ स्थानों में मूसलाधार बारिश हुई। तटीय कर्नाटक, केरल, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम और पंजाब की कुछ जगहों में भारी के साथ हल्की से मध्यम बारिश हुई। वहीं हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, विदर्भ, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, पश्चिम बंगाल और पूर्वोत्तर राज्यों के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश देखी गयी। हरियाणा, झारखंड और बिहार के कुछ स्थानों पर भी हल्की बारिश दर्ज की गयी।
देश भर में बने मौसमी सिस्टम
मॉनसून की अक्षीय रेखा वर्तमान में उत्तर-पश्चिमी राजस्थान से मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, झारखंड और पश्चिम बंगाल होते हुए मध्य-पूर्वी बंगाल की खाड़ी तकल फैली हुई है। दक्षिण उत्तर प्रदेश पर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र देखा जा सकता है। उत्तरी तटीय ओडिशा पर एक और चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है। तटीय कर्नाटक से केरल तट तक एक ट्रफ रेखा फैली हुई है। दक्षिण गुजरात और इससे सटे क्षेत्रों पर एक और चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र देखा जा सकता है। (शेयर मंथन, 13 जुलाई 2018)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"