शेयर मंथन में खोजें

5पैसा.कॉम बनी देश की नंबर 2 डिस्काउंट ब्रोकर, क्लाइंट आधार में 486% की वृद्धि

एनएसई (NSE) के नये आँकड़ों के मुताबिक क्लाइंट आधार पर 5पैसा कैपिटल (5paisa Capital) देश की दूसरी सबसे बड़ी डिस्काउंट ब्रोकर बन गयी है।

नवंबर में साल दर साल आधार पर 5पैसा कैपिटल के सक्रिय क्लाइंट आधार में 486% की वृद्धि दर्ज की गयी। नवंबर 2017 में 14,217 के मुकाबले कंपनी के पास अब 83,328 सक्रिय उपभोक्ता हैं। केवल दो वर्षों में दूसरे पायदान पर पहुँचने के लिए इसने कई स्थापित डिस्काउंट ब्रोकरों को पीछे छोड़ दिया।
मजबूत मूल्य प्रस्ताव से 5पैसा कैपिटल को दो साल की छोटी अवधि में दैनिक नकदी कारोबार का 2% हिस्सा हासिल करने में काफी मदद मिली। गौरतलब है कि किसी भी लेन-देन पर 10 रुपये के फ्लैट शुल्क के साथ 5पैसा भारत में एकमात्र ब्रोकर है, जो 0% ब्रोकरेज पर लेन-देन सेवा देती है। कंपनी के इस ऑफर को बड़ी संख्या में उपभोक्ताओं ने स्वीकार किया।
5पैसा कैपिटल भारत में मोबाइल फर्स्ट प्लेटफॉर्म की प्रथम अन्वेषक है, जो अत्याधुनिक निवेश तकनीक के साथ पूर्ण डिजिटल मंच पेश करती है। कंपनी का आसान और उपयोगकर्ताओं के अनुकूल इंटरफेस निवेशकों को पूर्ण पारदर्शिता के साथ खाता खोलने से लेकर ऑनलाइन लेन-देन पूरी करने की सहूलियत देता है। 5पैसा की मोबाइल ऐप्प देश में डिस्काउंट ब्रोकरों के बीच सर्वाधिक डाउनलोड और इस्तेमाल की जाने वाली ऐप्पलिकेशनों में से एक बनी हुई है।
इसका क्वालिटी इंटीग्रेटेड प्लेटफार्म निवेशकों को इक्विटी, म्यूचुअल फंड, बीमा और मुद्राओं में निवेश का प्रबंधन करने की अनुमति देता है। (शेयर मंथन, 13 दिसंबर 2018)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"