शेयर मंथन में खोजें

तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश और केरल में बारिश, जम्मू-कश्मीर में बर्फबारी का अनुमान - स्काईमेट (Skymet)

स्काईमेट (Skymet) के मौसम विशेषज्ञों के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान तमिलनाडु, दक्षिण तटीय आंध्र प्रदेश, रायलसीमा, दक्षिण केरल में एक या दो भारी बारिश के साथ मध्यम से भारी बारिश होने का अनुमान है।

लक्षद्वीप के ऊपर भारी से मूसलाधार भारी बारिश देखी जायेगी। दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, तटीय कर्नाटक में एक या दो भारी वर्षा के साथ हल्की से मध्यम बारिश देखी जा सकती है। मध्य महाराष्ट्र, दक्षिण कोंकण और गोवा, मराठवाड़ा, तेलंगाना, विदर्भ, दक्षिण छत्तीसगढ़, दक्षिण मध्य प्रदेश और गुजरात के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश होने की उम्मीद है। असम, मेघालय, जम्मू-कश्मीर में एक या दो तीव्रता के साथ छिटपुट हल्की बारिश होने की संभावना है। जम्मू-कश्मीर के ऊपरी हिस्सों में कई जगहो पर बर्फबारी होने की आशंका है। दिल्ली-एनसीआर का प्रदूषण स्तर बहुत से बेहद खराब श्रेणी में होने की संभावना है।

पिछले 24 घंटों के दौरान देश भर में हुई मौसमी हलचल
पिछले 24 घंटों के दौरान तमिलनाडु, दक्षिण तटीय आंध्र प्रदेश, लक्षद्वीप में एक या दो भारी बारिश के साथ मध्यम से भारी बारिश देखी गयी। दक्षिण आंतरिक कर्नाटक और गुजरात के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ हल्की से मध्यम बौछारें देखी गयीं। दक्षिण मध्य प्रदेश, रायलसीमा, केरल, तटीय कर्नाटक, तेलंगाना के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश देखने को मिली। पश्चिम मध्य प्रदेश और दक्षिण पूर्व राजस्थान में छिटपुट हल्की बारिश देखी गयी। दक्षिण मध्य महाराष्ट्र, उत्तर आंतरिक कर्नाटक और असम में कुछ-कुछ स्थानो पर हल्की बारिश दर्ज की गयी। दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में प्रदूषण शहर के कई हिस्सों में खराब श्रेणी में रहा।

देश भर में बने मौसमी सिस्टम
एक चिन्हित निम्न दबाव क्षेत्र मालदीव और कोमोरिन क्षेत्र में डिप्रेशन में बदल गया है। एक ट्रफ रेखा तटीय कर्नाटक से डिप्रेशन तक बनी हुई है। एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र मेघालय और आस-पास के सटे क्षेत्रों में बना हुआ है। मध्य पाकिस्तान और उससे सटे पश्चिमी राजस्थान के ऊपर एक और चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र विकसित है। जम्मू-कश्मीर और इसके आस-पास के सटे क्षेत्रों में एक और चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र देखा जा सकता है। दक्षिण पूर्व राजस्थान के ऊपर एक विपरीत चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है। (शेयर मंथन, 30 अक्टूबर 2019)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"