शेयर मंथन में खोजें

एचडीएफसी स्टैंडर्ड लाइफ (HDFC Standard Life) के आईपीओ में करें आवेदन : एंजेल ब्रोकिंग (Angel Broking)

एंजेल ब्रोकिंग (Angel Broking) ने एचडीएफसी स्टैंडर्ड लाइफ (HDFC Standard Life) के आईपीओ (IPO) में आवेदन करने की सलाह दी है।

एचडीएफसी स्टैंडर्ड के आईपीओ में आवेदन की तिथि 07 से 09 नवंबर तक है। इस आईपीओ में कंपनी के 10 रुपये अंकित मूल्य वाले शेयरों के मूल्य का दायरा (प्राइस बैंड) 275-290 रुपये रखा गया है। इसमें 50 शेयरों के लॉट में आवेदन किया जा सकता है। कंपनी बुक बिल्डिंग प्रक्रिया के माध्यम से शेयर जारी कर रही है, जिसमें 50% इक्विटी शेयर संस्थागत निवेशकों के लिए, 15% गैर-संस्थागत निवेशकों के लिए और 35% रीटेल के लिए शामिल है। एचडीएफसी स्टैंडर्ड लाइफ की मौजूदा इक्विटी चुकता पूँजी 2,005 करोड़ रुपये है, जो कि नये शेयर न जारी किये जाने के कारण आईपीओ के बाद भी ही इतनी ही होगी। एंजेल ने निवेशकों को इस ईश्यु को सब्सक्राइब करने की सलाह दी है।
ब्रोकिंग फर्म ने जिक्र किया है कि 414 ब्रांचों के साथ यह कंपनी पूरे देश में फैली हुई है। एचडीएफसी स्टैंडर्ड की बैंकों की साझेदारी भी वित्त वर्ष 2014-15 से सितंबर 2017 में समाप्त हुई तिमाही तक 31 से बढ़ कर 125 हो गयी। वहीं पिछले 5 वित्तीय वर्ष में कंपनी का शुद्ध लाभ लगातार बढ़ा और वित्त वर्ष 2016-17 में 9% बढ़ कर 887 करोड़ रुपये रहा। समान अवधि में इसकी प्रीमियम आमदनी में भी लगातार वृद्धि हुई। (शेयर मंथन, 06 नवंबर 2017)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"